फॉलो करें

गुवाहाटी से चलेंगी और अधिक समर स्पेशल ट्रेनें

17 Views

गुवाहाटी, गर्मियों के दौरान यात्रियों की मांग में आकस्मिक वृद्धि को पूरा करने के लिए गुवाहाटी से तीन जोड़ी ग्रीष्मकालीन स्पेशल ट्रेनों के परिचालन का निर्णय लिया गया है। एक स्पेशल ट्रेन जम्मू-कश्मीर के जम्मू तवी एवं गुवाहाटी के बीच नौ-नौ फेरों के लिए चलेगी और दूसरी ट्रेन पुणे, महाराष्ट्र स्थित हडपसर एवं गुवाहाटी के बीच दोनों दिशाओं में आठ-आठ फेरों के लिए चलेगी। दोनों ट्रेनों में यात्रियों की सुविधा के लिए एसी 2 टियर, एसी 3 टियर और शयनयान श्रेणी के कोच होंगे। गुवाहाटी से अगरतला के लिए एक वन-वे स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी।

तदनुसार, ग्रीष्मकालीन स्पेशल ट्रेन संख्या 05656 (गुवाहाटी – जम्मू तवी) 06 मई से 01 जुलाई तक प्रत्येक सोमवार को गुवाहाटी से 20:30 बजे रवाना होगी और बुधवार को जम्मू तवी 17:35 बजे पहुंचेगी। वापसी में, ग्रीष्मकालीन स्पेशल ट्रेन संख्या 05655 (जम्मू तवी – गुवाहाटी) 09 मई से 04 जुलाई तक प्रत्येक गुरुवार को जम्मू तवी से 10:00 बजे रवाना होगी और शनिवार को गुवाहाटी 13:20 बजे पहुंचेगी। अपने दोनों दिशाओं की यात्रा के दौरान यह स्पेशल ट्रेन वाया रंगिया, न्यू बंगाईगांव, न्यू जलपाईगुड़ी, कटिहार, बेगूसराय, हाजीपुर, छपरा, गोरखपुर, लखनऊ, बरेली, सहारनपुर, लुधियाना, कठुआ होकर चलेगी।

एक अन्य ग्रीष्मकालीन स्पेशल ट्रेन संख्या 05610 (गुवाहाटी – हडपसर) 6 मई से 24 जून तक प्रत्येक सोमवार को गुवाहाटी से 20:40 बजे रवाना होगी और बुधवार को हडपसर 18:20 बजे पहुंचेगी। वापसी में, ग्रीष्मकालीन स्पेशल ट्रेन संख्या 05609 (हडपसर – गुवाहाटी) 09 मई से 27 जून तक प्रत्येक गुरुवार को हडपसर से 10:00 बजे रवाना होगी और शनिवार को गुवाहाटी 08:15 बजे पहुंचेगी। अपने दोनों दिशाओं की यात्रा के दौरान यह स्पेशल ट्रेन वाया रंगिया, न्यू बंगाईगांव, न्यू कोचबिहार, कटिहार, बरौनी, दानापुर, बक्सर, मिर्ज़ापुर, सतना, इटारसी, कोपरगांव होकर चलेगी।

इन मार्गों पर चलने वाली अन्य ट्रेनों के प्रतीक्षा सूची वाले यात्री इन स्पेशल ट्रेनों में इस गर्मी के दौरान आरामपूर्वक यात्रा करने का अवसर उठा सकते हैं। इन ट्रेनों के ठहराव तथा समय-सारणी का विवरण आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर उपलब्ध है तथा पू. सी. रेलवे के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों और विभिन्न समाचार पत्रों पर भी प्रकाशित की गई है। यात्रियों से अपनी यात्रा शुरू करने से पहले इन विवरणों पर ध्यान देने का अनुरोध किया जाता है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल