फॉलो करें

घुंघुर, शिलचर में 8 अप्रैल को शहीद मंगल पांडेय बलिदान दिवस मनाया जाएगा

89 Views

शिलचर, 5 अप्रैल: शहीद मंगल पांडेय मूर्ति स्थापना समिति शिलचर द्वारा 8 अप्रैल को पूर्वाह्न 11:00 बजे घुंघुर दुर्गा मंडप (कुआरपार) में अट्ठारह सौ सत्तावन के प्रथम अमर शहीद क्रांतिकारी मंगल पांडे का बलिदान दिवस मनाया जाएगा। मंगलवार को घुंघुर में जवाहरलाल राय की अध्यक्षता में आयोजित समिति की एक बैठक में उपरोक्त निर्णय लिया गया। सभा में निर्णय लिया गया कि बलिदान दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न स्थानीय संगठनों और विशिष्ट व्यक्तियों को आमंत्रित किया जाएगा।

शहीद मंगल पांडेय मूर्ति स्थापना समिति की बैठक में उपस्थित वरिष्ठ पदाधिकारी गण
उल्लेखनीय है कि मंगल पांडे चौक घुंघुर पर शहीद मंगल पांडेय की मूर्ति स्थापना हेतु समिति द्वारा पिछले 6 महीनों से सतत प्रयास किया जा रहा है। इस संदर्भ में बराक घाटी के प्रमुख विधायक, सांसद, मंत्री और विभिन्न संगठनों से संपर्क किया गया है और लगभग अधिकांश लोगों ने इसके लिए अपनी सहमति प्रदान की है। काछाड़ के अभिभावक मंत्री अशोक सिंघल ने जिलाधिकारी को मूर्ति स्थापना की प्रक्रिया पूर्ण करने का निर्देश भी दिया है। यहां तक की मुख्यमंत्री डॉ हिमंत विश्वशर्मा ने भी जनवरी में शिलचर प्रवास के दौरान मंगल पांडेय चौक पर तथा सर्किट हाउस में सभी की उपस्थिति में मूर्ति स्थापना के लिए हरी झंडी दे दी। फिर भी पीडब्ल्यूडी द्वारा अनुमति देने में हो रहे विलंब से लोगों में क्षोभ बढ़ रहा है।
बैठक में उपस्थित प्रमुख व्यक्तियों में डॉक्टर वैकुंठ ग्वाला, दिलीप कुमार, मानव सिंह, भोला नाथ यादव, गणेश लाल छत्री, रामनारायण नुनिया, प्रदीप गोस्वामी, सुभाष चौहान, प्रदीप कुर्मी, नरेश कुमार बरेठा, शिवकुमार, संजीव तिवारी तथा रितेश नुनिया आदि शामिल थे।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल