फॉलो करें

जुमोनी राभा रहस्यमयी मौत मामला: कांग्रेस ने न्यायिक जांच की मांग की

58 Views

असम में कांग्रेस पार्टी ने सब-इंस्पेक्टर (एसआई) जूनमोनी राभा की ‘रहस्यमयी’ मौत की न्यायिक जांच की मांग की है। असम कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने रविवार (21 मई) को गुवाहाटी…

असम में कांग्रेस पार्टी ने सब-इंस्पेक्टर (एसआई) जूनमोनी राभा की ‘रहस्यमयी’ मौत की न्यायिक जांच की मांग की है।  असम कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने रविवार (21 मई) को गुवाहाटी में मृतक एसआई जूनमोनी राभा के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की।

असम कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व पार्टी के वरिष्ठ नेता देवव्रत सैकिया ने किया। जूनमोनी राभा के परिवार के सदस्यों से मिलने वाले अन्य असम कांग्रेस नेता हैं: विधायक कमलाख्या डे पुरकायस्थ, नंदिता दास, अब्दुर रशीद मंडल, शिबामोनी बोरा और अन्य नेता।

पार्टी ने कहा, असम कांग्रेस असम के इस बहादुर सैनिक की कथित हत्या की गहन जांच की मांग करती है।

असम कांग्रेस ने आगे कहा: सीएम हिमंत बिस्वा सरमा को अपनी चुप्पी तोड़नी चाहिए और कथित रूप से किसी भी कर्मियों और सिंडिकेट की सुरक्षा बंद करनी चाहिए।

सवाल बाकी है- एक्सोम जिओरी की रक्षा के गीत गाते रहने वाले सीएम आज खामोश हैं, क्यों? वह किससे डरता है? उल्लेखनीय है कि असम पुलिस के एसआई जूनमोनी राभा की मृत्यु 16 मई को हुई थी और शुरू में यह बताया गया था कि उनकी मौत एक दुर्घटना थी।

हालांकि बाद में पता चला कि कुछ ऐसे एंगल थे जो संकेत देते थे कि उनकी कथित तौर पर हत्या की गई थी। मृतक असम पुलिस एसआई जूनमोनी राभा की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में भी कई चौंकाने वाले तथ्य सामने आए।

इन खुलासों ने पूरे प्रकरण के कई स्याह पक्षों पर प्रकाश डाला है जो एक पूर्व नियोजित हत्या का संकेत देता है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के अनुसार, जांच करने पर शरीर के अधिकांश हिस्सों में कई चोटों और घावों के निशान पाए गए।

24 घंटे के भीतर की गई पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में जुमोनी राभा के शरीर के दोनों तरफ कई रिब फ्रैक्चर होने की बात सामने आई है। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि दोनों घुटनों, पैरों, कोहनी और हाथों पर चोट के निशान देखे गए हैं।

इस बीच हालांकि आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) असम पुलिस एसआई जूनमोनी राभा की रहस्यमय मौत की जांच कर रहा है।  शनिवार (कई 20), पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) जीपी सिंह ने कहा कि अब जांच की सिफारिश की गई है केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई)।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल