फॉलो करें

झारखंड में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में मार गिराये पाँच ईनामी नक्सली

63 Views

चतरा. झारखंड के चतरा जिले में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. सुरक्षाबलों ने सोमवार को मुठभेड़ में पांच ईनामी नक्सलियों को मार गिराया है. इनमें से दो पर 25-25 लाख रुपये का इनाम था, जबकि तीन पर पांच-पांच लाख रुपये का इनाम रखा गया था. वहीं तलाशी के दौरान सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के पास से 2 एके 47 बरामद की है. 

झारखंड पुलिस ने बताया कि सुरक्षाबलों ने पलामू-चतरा सीमा पर माओवादियों के खिलाफ अभियान शुरू किया था. लावालौंग थाना क्षेत्र में पुलिस बल ने बड़ी उपलब्धि हासिल करते हुए 5 नक्सलियों को मार गिराया है. इस अभियान में सीआरपीएफ कोबरा बटालियन, जैप, आईआरबी के साथ-साथ पलामू और चतरा के जिला बल को तैनात किया गया था. नक्सलियों के अन्य साथियों की तलाश के लिए जंगल में सर्च ऑपरेशन जारी है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मुठभेड़ में मारे जाने वाले नक्सलियों में 25 लाख के दो इनामी नक्सली गौतम पासवान और चार्लीस उरांव शामिल हैं. ये दोनों ही स्पेशल एरिया कमेटी सदस्य थे. इनके अलावा पांच लाख के तीन इनामी नक्सली नंदू, अमर गंझू और संजीत शामिल है. यह तीनों ही सब जोनल कमांडर थे. बताया जा रहा है कि मुठभेड़ चतरा-पलामू सीमा पर हुई. मुठभेड़ में आधा दर्जन माओवादियों को गोली लगने की भी सूचना है. एसपी राकेश रंजन ने मुठभेड़ की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि अभियान के दौरान जवानों को बड़ी सफलता हाथ लगी है और हथियार बरामद किया गया है.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल