फॉलो करें

तस्करी कर लाई गई तीन करोड़ रुपये की विदेशी सिगरेट जब्त

60 Views
तस्करी गतिविधियों के खिलाफ अपने धर्मयुद्ध में एक और सफलता में इंस्पेक्टर जनरल असम राइफल्स (पूर्व) के तत्वावधान में 23 सेक्टर असम राइफल्स की सेरछिप बटालियन ने ..

तस्करी गतिविधियों के खिलाफ अपने धर्मयुद्ध में एक और सफलता में इंस्पेक्टर जनरल असम राइफल्स (पूर्व) के तत्वावधान में 23 सेक्टर असम राइफल्स की सेरछिप बटालियन ने चम्फाई जिले के रुआंतलांग गांव में तीन करोड़ रुपये की तस्करी की गई विदेशी सिगरेट के 200 मामले बरामद किए।  

बयान में कहा गया है कि एक गुप्त सूचना के आधार पर असम राइफल्स और सीमा शुल्क विभाग की एक संयुक्त टीम ने गांव में दो मिनी ट्रकों को रोका और तस्करी का सामान बरामद किया। इसमें कहा गया है कि खेप को ले जाने के लिए दो लोगों को पकड़ा गया है।

जब्त मादक पदार्थ और दोनों आरोपियों को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए सीमा शुल्क विभाग को सौंप दिया गया। इससे पहले 17 अप्रैल को मिजोरम के चम्फाई जिले में सुरक्षा बलों ने करीब एक करोड़ रुपये की विदेशी सिगरेट और शराब जब्त की थी.

मिजोरम में असम राइफल्स के जवानों द्वारा विदेशी सिगरेट और शराब की अवैध खेप बरामद की गई। विदेशी सिगरेट और शराब की एक साथ जब्त खेप की अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कीमत 99.3 लाख रुपये आंकी गई है।

असम राइफल्स ने एक बयान में कहा कि असम राइफल्स के कर्मियों और कस्टम अधिकारियों ने मंगलवार को म्यांमार सीमा के पास चम्फाई जिले में 99.3 लाख रुपये मूल्य की विदेशी सिगरेट और शराब बरामद की।

इससे पहले इस महीने के दूसरे सप्ताह में, महानिरीक्षक असम राइफल्स (पूर्व) के तत्वावधान में 23 सेक्टर असम राइफल्स की सेरछिप बटालियन ने चम्फाई के सामान्य क्षेत्र रुआंतलांग में 2.61 करोड़ रुपये मूल्य की अवैध विदेशी सिगरेट के 174 मामले बरामद किए थे।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल