फॉलो करें

त्रिपुरा विस उपचुनाव : कांग्रेस ने दो सीटों के लिए घोषित किये उम्मीदवार

54 Views

त्रिपुरा में चार विधानसभा सीटों के लिए होने जा रहे उप चुनाव के मद्देनजर प्रदेश कांग्रेस पार्टी ने दो सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। शेष दो सीटों में से एक पर कांग्रेस गठबंधन के लिए छोड़ सकती है। इसके संकेत प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने दिया है।
एआईसीसी के महासचिव मुकुल वासनिक ने शनिवार को एक बयान में दो सीटों के लिए कांग्रेस के उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। अगरतला विस क्षेत्र से सुदीप रॉय बर्मन और टाउन बरदवाली विस क्षेत्र से आशीष कुमार साहा को उम्मीदवार चुना गया है। हालांकि, कांग्रेस के उम्मीदवार की घोषणा अभी सुरमा और युवराजनगर सीट के लिए नहीं की गई है।
प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष बीरजीत सिन्हा ने कहा कि सुरमा विस क्षेत्र से भाजपा को पराजित करने वाले उम्मीदवार का चयन किया जाएगा। उन्होंने दावा किया कि शेष दो सीटों के लिए भी जल्द उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जाएगी।

वहीं वाम फ्रंट और तृणमूल कांग्रेस ने पहले ही अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दिया है। वाम फ्रंट के उम्मीदवार इस बीच अपना नामांकन भी दाखिल कर दिया है। तृणमूल कांग्रेस के भी तीन उम्मीदवारों ने भी अपना नामांकन दाखिल कर दिया है।उम्मीद की जा रही है कांग्रेस उपचुनाव में प्रद्युत किशोर की पार्टी तिपरा मोथा के साथ गठबंधन करेगी। ऐसा इसलिए माना जा रहा है कि प्रद्युत उपचुनाव लड़ना चाहते हैं। लेकिन, सभी चारों सीटों पर वे उम्मीदवार नहीं उतारना चाहते हैं।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल