फॉलो करें

दिल्ली पुलिस कैल्शियम और विटामिन-डी जागरूकता कार्यक्रम

36 Views

दिल्ली पुलिस ने स्वैच्छिक संगठन एडवांस हैल्थ केयर फाउंडेशन के साथ मिल के एक कैल्शियम और विटामिन-डी की जागरूकता कार्यक्रम आयोजन की अपने  सिपाहियों के परिवारों और वंचित वर्गो के लिए। एकदिन का  इस कार्यक्रम का उद्वेश्य हमारे समाज के वंचित वर्गो और दिल्ली पुलिस के सिपाहियों के परिवारों में स्वास्थ्य संबंधित जागरूकता लाने की थी।

अशोक लाइंस पुलिस निवास सोसाइटी में आकर डॉ हरिकिशन व डॉ अनुराग ने ना केवल लोगों के कैल्शियम संबंधित उनके भ्रमों का निवारण किया बल्कि उनकी प्रश्नों का भी उत्तर दिया। उन्होंने सभी जनों की जांच भी की और उनकी समस्याओं का निदान भी किया। इसके अतिरिक्त फास्ट एंड अप कैल्शियम टैबलेट्स व १५ दिनों तक की कैल्शियम-विटामिन D3 टैबलेट्स भी वितरित की गई।

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में दीपक यादव, आईपीएस, पुलिस उपायुक्त ने इस नेक कार्य का साथ दिया और सभी का हौंसला बढ़ाया।

प्रोफेसर ए.के पाल, एसएसकेएम मेडिकल कॉलेज, कोलकाता और डॉक्टर सुमित सुरल, निदेशक प्रोफेसर, हड्डी रोग विभाग,मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज, नई दिल्ली, जैसे  अनुभवी चिकित्सकों के द्वारा संचालित किए जा रहे CalSHEum प्रोजेक्ट के अंतर्गत  दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त अंजिता के महत्वपूर्ण सहयोग से २५ सितंबर, २०२१ को सामुदायिक आउटरीच कार्यक्रम आयोजित किया गया था।

एडवांस हैल्थ केयर फाउंडेशन की नींव डॉ श्रेया चट्टोपाध्याय एवं डॉ सौरभ कोल के द्वारा रखी गई थी। यह संस्था पिछले आठ वर्षों में पूरे भारतवर्ष से २५० चिकित्सकों के सहयोग से  निरंतर स्वास्थ्य संबंधित सेवाएं प्रदान कर रही हैं।

एडवांस हैल्थ केयर फाउंडेशन के एडोलसेंस डेवलपमेंट क्लब के स्वयंसेवकों के द्वारा  विवेकानंद शिविर में कैल्शियम, आयरन व मासिक धर्म स्वच्छता के प्रति जागरूकता फैलाई गयी। इसके अतिरिक्त कैल्शियम से भरपूर दूध, बिस्कुट, आयरन से भरपूर केलें व सैनिटरी नैपकिन भी वितरित किए गए।

इस संपूर्ण कार्यक्रम में एडवांस हैल्थ केयर फाउंडेशन के राष्ट्रीय सलाहकार रत्नज्योति दत्ता और उनकी पत्नी सुधृति दत्ता, जो की कई वर्षों से इस संस्थान की स्वयंसेविका रही हैं, ने भी पूरे दम से साथ दिया।

यह पूरा दिन जागरूकता, उमंग व समाज के विभिन्न वर्गों के प्रति जिम्मेदारी से भरा रहा। एडवांस हैल्थ केयर फाउंडेशन आने वाले समय में भी ऐसे कार्यक्रम द्वारा हमारे समाज के हर एक व्यक्ति तक स्वास्थ्य सेवाएं पहुंचाने और जागरूकता फैलाने के उद्देश्य में आगे बढ़ेंगा।

दिल्ली पुलिस कैल्शियम और विटामिन-डी जागरूकता कार्यक्रम

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल