फॉलो करें

नेहरू युवा केंद्र द्वारा जिला स्तरीय यूथ पार्लियामेंट का आयोजन

241 Views

आज नेहरू युवा केंद्र काछाड़ के द्वारा भारत सरकार के निर्देशानुसार वर्चुअल जिला स्तरीय यूथ पार्लियामेंट का आयोजन किया गया। काछाड़, करीमगंज, हाइलाकांदी, दीमा हसाओ तथा ईस्ट वेस्ट कार्बी आंगलोंग 6 जिलों के मध्य यूथ पार्लियामेंट आयोजित की गई। यूथ पार्लियामेंट में शून्य बजट में कृषि, उन्नत भारत तथा नई शिक्षा नीति के ऊपर प्रतिभागियों ने 4 मिनट में अपने विचार व्यक्त किए। कुल 34 प्रतिभागियों ने अपने अपने विचार व्यक्त किए। कई लोग नेटवर्क प्रॉब्लम के चलते कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके।

कार्यक्रम के निर्णायको में दैनिक प्रेरणा भारती की ओर से पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता दिलीप कुमार, सोनाई से बदरुद्दीन मजूमदार, काठीघोड़ा के पत्रकार विश्वजीत नाथ तथा असम विश्वविद्यालय के अंग्रेजी विभाग की शोध छात्रा देवश्री चक्रवर्ती उपस्थित थे। नेहरू युवा केंद्र के डिस्टिक यूथ ऑफिसर महबूब आलम लश्कर अकाउंट्स एंड प्रोग्राम असिस्टेंट रहीमुद्दीन लसकर तथा राष्ट्रीय सेवा योजना के प्रोग्राम ऑफिसर जोसेफ ने पूरे प्रोग्राम को कोऑर्डिनेट किया। प्रोग्राम का संचालन तारापुर के श्रीमय भट्टाचार्य तथा टेक्निकल स्टाफ प्रीतम राय और देवस्मिता नाथ ने किया। पूरे कार्यक्रम में सहयोग के लिए 4 वालंटियर निर्मल रविदास, संगीता दास, गौरव राजभर तथा धर्मेंद्र दास उपस्थित थे।

जिला स्तर के पश्चात राज्य स्तर पर और उसके बाद राष्ट्रीय स्तर पर यूथ पार्लियामेंट का आयोजन किया जाएगा। राज्य स्तर के लिए प्रत्येक जिले से दो दो प्रतिभागियों का चयन किया गया। काछार से कबीर मन्ना चौधरी तथा सोनाली घोष, करीमगंज से स्वागतम राय तथा प्रसनजीत नाथ, हाइलाकांदी से विकास राय और मधुमिता देवनाथ, दीमा हंसाओ से सागर उपाध्याय और रोशनी गिरी वेस्ट कार्बी आंगलांग से अनुज हरिजन तथा अजय कुमार चौहान और ईस्ट कार्बी आंगलांग से मोसिन क्रो का चयन किया गया।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल