फॉलो करें

पाकिस्तान से सीमा पार कर नुपुर शर्मा की हत्या करने आया युवक राजस्थान में धराया, पूछताछ जारी

63 Views

नई दिल्ली: भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा की कथित तौर पर हत्या करने के लिए अंतरराष्ट्रीय सीमा के रास्ते भारत आए एक पाकिस्तानी नागरिक को राजस्थान के श्रीगंगा नगर जिले में गिरफ्तार किया गया है. खुफिया ब्यूरो (आईबी) और अन्य खुफिया एजेंसियों की एक संयुक्त टीम गिरफ्तार पाकिस्तानी नागरिक से पूछताछ कर रही है.

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि व्यक्ति को 16 जुलाई को रात करीब 11 बजे हिंदूमलकोट सीमा चौकी के पास से पकड़ा गया था. गश्त कर रही टीम को वह संदिग्ध हालत में मिला. उसे तुरंत हिरासत में लिया गया और उसकी तलाशी ली गई. खुफिया ब्यूरो (आईबी) और अन्य खुफिया एजेंसियों की एक संयुक्त टीम गिरफ्तार पाकिस्तानी नागरिक से पूछताछ कर रही है.

अधिकारियों ने कहा, हमें उसके कब्जे से बैग में 11 इंच लंबा चाकू, धार्मिक किताबें, कपड़े, भोजन और रेत मिला है. उसने खुद को पाकिस्तान के उत्तरी पंजाब में स्थित मंडी बहाउद्दीन शहर के मूल निवासी रिजवान अशरफ के रूप में बताया. उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच के दौरान, संदिग्ध ने बताया कि उसने पैगंबर पर विवादास्पद टिप्पणी को लेकर नूपुर शर्मा को मारने के लिए सीमा पार की है. उन्होंने अपनी साजिशको अंजाम देने से पहले अजमेर दरगाह जाने की योजना बनाई थी.

उन्होंने कहा, हमने उसे आगे की जांच के लिए स्थानीय पुलिस को सौंप दिया है. उसे एक मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया जहां से उसे आठ दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया. हमने उसके बारे में संबंधित खुफिया एजेंसियों को सूचित कर दिया है. आईबी, रॉ और मिलिट्री इंटेलिजेंस की संयुक्त टीम उससे पूछताछ कर रही है. यह मामला अब निलंबित भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा की पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी के खिलाफ आया है, जिसके कारण पूरे देश में व्यापक हिंसक विरोध हुआ था और कुछ खाड़ी देशों ने इसकी निंदा भी की थी.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल