फॉलो करें

फरार उग्रवादियों को पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान शुरू, एनएससीएन उग्रवादियों की तलाश

57 Views

एनएससीएन (के) निकी सुमी गुट के दो फरार उग्रवादियों को पकड़ने के लिए एक संयुक्त अभियान शुरू किया गया था जिन्होंने रविवार शाम अरुणाचल प्रदेश के तिरप जिले के खोंसा जेल में सनसनीखेज जेल ब्रेक के दौरान एक कांस्टेबल की गोली मारकर हत्या कर दी थी और एक अन्य को घायल कर दिया था।

इस बीच असम राइफल्स और सीआरपीएफ की सहायता से अरुणाचल प्रदेश पुलिस ने फरार उग्रवादियों को पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान शुरू किया है।

खोंसा जेल में बंद दोनों उग्रवादियों की पहचान रोक्सेन होमचा लोवांग और टिप्पू किटन्या के रूप में हुई है, जो एक गार्ड की एके-47 राइफल छीनकर उसी सर्विस हथियार से उसे गोली मारकर भाग निकले।

खोंसा स्थित पहली आईआरबीएन (इंडियन रिजर्व बटालियन) के कॉन्स्टेबल वांगनियाम बोसाई के रूप में ड्यूटी पर पहचाने जाने वाले संतरी की बाद में असम मेडिकल कॉलेज और अस्पताल, डिब्रूगढ़ ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई।

मारपीट के दौरान एक अन्य कांस्टेबल को मामूली चोटें आई हैं।

अरुणाचल प्रदेश पुलिस, असम राइफल्स और सीआरपीएफ का एक व्यापक संयुक्त अभियान वर्तमान में क्षेत्र में चल रहा है।

हमने चांगलांग, लोंगडिंग और असम की सभी सड़कों को सील कर दिया है। हमें भरोसा है कि आरोपी जल्द ही पकड़ लिए जाएंगे। घटना के बाद खोंसा जेल की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है।

तिरप के उपायुक्त (डीसी) हेंटो कारगा ने कहा, हम इस बात की भी जांच कर रहे हैं कि क्या किसी तरह की चूक थी, जिसके कारण यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई।”

सुरक्षा बलों ने उन गांवों में तलाशी अभियान शुरू कर दिया है, जहां दोनों आतंकवादी शरण ले सकते हैं। अरुणाचल-म्यांमार सीमा पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल