फॉलो करें

कर्नाटक : पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा के घर और कार्यालय पर पथराव, यह है कारण, भारी फोर्स तैनात

58 Views

शिवमोग्गा. कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा के कार्यालय और घर पर पथराव किया गया है. बताया जा रहा है कि बीएस येदियुरप्पा के शिवमोग्गा स्थित कार्यालय और घर पर पथराव किया गया है.

समाचारों में बताया गया है कि बंजारा और भोवी समुदायों द्वारा किए गए विरोध प्रदर्शन के दौरान पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा के कार्यालय और घर पर पथराव किया गया है. बता दें कि प्रदर्शनकारी पूर्व न्यायाधीश सदाशिव आयोग की रिपोर्ट को लागू करने का विरोध कर रहे थे.

पथराव में पुलिसकर्मी हुए घायल

दरअसल, बंजारा समुदाय के लोगों ने सोमवार को शिवमोग्गा जिले के शिकारीपुरा कस्बे में स्थित भाजपा के कद्दावर नेता बीएस येदियुरप्पा के घर को निशाना बनाया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने उनके घर पर पथराव भी किया. जिसमें कुछ पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं.

सीआरपीसी की धारा 144 लागू

वहीं, प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया है, जिसमें महिलाएं भी शामिल थीं. इस लाठीचार्ज में बंजारा समुदाय के कुछ सदस्य भी घायल हुए हैं. बता दें कि अनुसूचित जाति के लिए आंतरिक कोटा के खिलाफ बंजारा समुदाय के लोग विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं. इसके चलते कस्बे में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी गई है.

आंदोलनकारियों ने सरकार पर लगाया आरोप

आंदोलनकारियों ने अपने गुस्से का इजहार करते हुए आरोप लगाया कि अनुसूचित जाति में शामिल बंजारा समुदाय को आरक्षण दिया गया है. कर्नाटक कैबिनेट ने पिछले हफ्ते अनुसूचित जातियों के बीच आंतरिक आरक्षण शुरू करने का फैसला किया था. अनुसूचित जाति के लिए आरक्षण को 15 प्रतिशत से बढ़ाकर 17 प्रतिशत करने के बाद मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने घोषणा की थी कि अनुसूचित जाति वाम उप-श्रेणी को 6 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा, अनुसूचित जाति को 5.5 प्रतिशत, अछूतों को 4.5 प्रतिशत दिया जाएगा.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल