फॉलो करें

बरपेटा रोड : अग्रवाल युवा परिषद् का दस दिवसीय टीकाकरण शिविर सम्पन्न

44 Views
बरपेटा रोड : अग्रवाल युवा परिषद् का दस दिवसीय टीकाकरण शिविर सम्पन्न
 स्थानीय लायंस क्लब के प्रांगण में अग्रवाल युवा परिषद् बरपेटा रोड शाखा के तत्वावधान में बरपेटा जिला स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से आयोजित 10 दिवसीय नि:शुल्क टीकाकरण शिविर का आज समापन हुआ। विगत 12 अगस्त से आरम्भ हुये इस शिविर को 24 अगस्त को विराम दिया गया, जिसमें बरपेटा रोड तथा आस पास के क्षेत्रों से पधारे जनसमूह ने कोविड रोधक  टीके को ग्रहण कर जागरूकता दिखाते हुये “स्वस्थ भारत-श्रेष्ठ भारत” की मुहीम को सफल बनाते हुये जनजागरण किया, जिसके परिणामस्वरूप वैक्सिनेशन प्रांगण के बाहर शिविर आरंभ होने से पूर्व लम्बी कतारें रोज देखने को मिलती रही।
परिषद् अध्यक्ष विनीत हरलालका ने बताया कि इस वैक्सीनेशन शिविर में असम सरकार के सहयोग से कुल 2361 लोगों को निशुल्क टीका लगाया गया, शिविर में बुजुर्गों और महिलाओं के लिए विशेष व्यवस्था की गई थी तथा बुजुर्गों ओर महिलाओं को विशेष सम्मान देते हुये प्राथमिकता से वैक्सीन उपल्ब्ध करवाई गयी।  18+ व 45+ आयु वर्ग को प्रथम एवं द्वितीय डोज़ पहले आओ पहले पाओ के आधार पर दी गई।
कार्यक्रम संयोजक आशीष अग्रवाल एवं निशा खेमका ने जानकारी देते हुये बताया की शिविर में लोगों की सुविधा का पुरा ध्यान रखा गया, समाजिक दूरी हो या मास्क,  सेनेटाइजर, कोविड प्रोटोकॉल के साथ साथ लोगों के बैठने तथा पीने के पानी की भी सुव्यवस्था अग्रवाल युवा परिषद् द्वारा दी गई। दस दिवसीय शिविर की सबसे बड़ी उपलब्धि रही की बरपेटा रोड मारवाड़ी समाज के सभी बंधुओं ने एक जुटता दिखाते हुए अपना सक्रिय सहयोग देकर कार्यकर्ताओं का उत्साहवर्धन किया। साथ ही साथ समाज के कई उदारवादी दानवीरो ने अपने परिजनों की पुण्य स्मृति में स्वैच्छिक अनुदान भेंटकर जनकल्याणकारी इस प्रकल्प के सपनों में जान फूंक दी। जिससे परिषद् का ये प्रकल्प सुगमता से संचालित हुआ।
समापन्न दिवस को अग्रवाल युवा परिषद् परिवार द्वारा कोरोना से ग्रसित होकर संसार से अलविदा हुये जन-धन की स्मृति में मनाते हुये, सभी दिवंगत आत्मा को श्रृद्धांजलि अर्पित की। सेवा, त्याग एवं समर्पणता के साथ शिविर को सफलता के मुकाम तक पहुंचाने के लिये अग्रवाल युवा परिषद् बरपेटा रोड शाखा के अध्यक्ष विनीत हरलालका ने परिषद् परिवार की ओर से शिविर से जुङे समाज बंधुओं, दानदाताओं, कार्यकर्ताओं के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करते हुये जन हितार्थ उनके रचनात्मक भूमिका के लिये साधुवाद दिया, उन्होंने लायंस क्लब के पदाधिकारियों एवं सदस्यों के प्रति विशेष आभार प्रकट करते हुये शिविर संचालित करने हेतु अपने परिसर को उपल्ब्ध करवाकर शिविर की परिकल्पना को मुर्तरूप देने के साथ-साथ कार्यकर्ता का मनोबल ऊंचा करने की संज्ञा से नवाजा।
इससे पूर्व समापन समारोह में भगवान श्री गणेश, कुलदेवी मातुश्री लक्ष्मी एवं अग्रवाल समाज के संस्थापक भगवान श्रीराम के वंशज श्री अग्रसेन महाराज के सम्मुख दिप प्रज्ज्वलित किया गया तत्पश्चात सभी दिवंगत आत्मा के प्रति दो मिनट का मोन रखकर, श्रृद्धांजलि अर्पित की गयी। समारोह में समाज के कई विशिष्ट लोग उपस्थित थे, सभी ने अग्रवाल युवा परिषद् द्वारा संचालित इस वैक्सीनेशन शिविर की भूरी भूरी प्रशंसा करते हुये भविष्य में भी एसे समाजहित के कार्यक्रम करते रहने का सुझाव दिया। शिविर के सफल संचालन में स्वस्थ्य संयोजक आशीष अग्रवाल व निशा खेमका के अलावा सहसंयोजक कुसुम मोर व आशीष चौधरी, शाखा सचिव अमित अग्रवाल, कर्मठ कार्यकर्ता अमित खेमका, राहुल अग्रवाल, तपेश अग्रवाल, सुमित धिरासरीया, विवेक गोयल, अंजनी जाजोदिया, अमित धीरासरीया, अंकित मोर, रितु सुरेखा धिरासरीया, पुजा खेतावत, खुश्बू अग्रवाल, प्रीति धीरासरीया, एवं दिव्या अग्रवाल का भरपूर सहयोग प्राप्त हुआ।
ये प्रेस विज्ञप्ति  अग्रवाल परिषद् बरपेटा रोड की और से अंजनी कुमार जाजोदिया द्वारा सर्व साधारण की जानकारी हेतु प्रेषित की गई।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल