फॉलो करें

बेंगलुरु कैफे ब्लास्ट के तार आईएसआईएस से जुड़े, 7 राज्यों में एनआईए का छापा, 5 लोग हिरासत में

51 Views

नई दिल्ली. कर्नाटक के बेंगलुरु में मशहूर रामेश्वरम कैफे में 1 मार्च को हुए बम ब्लास्ट के तार आतंकी संगठन ISIS से जुड़ गए हैं. नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) ने मामले में 7 राज्यों में 17 ठिकानों पर रेड की है. एनआईए की टीम ने बेंगलुरु के आरटी नगर में टी नजीर के घर पर छापा मारा. टी नजीर के आईएसआईएस से जुड़े होने का शक है.

तमिलनाडु के चेन्नई के रामनाथपुरम में शमशुद्दीन के घर पर भी रेड की गई. हृढ्ढ्र ने चेन्नई के सिद्दरपेट और बिडयार से 5 लोगों को हिरासत में लिया है. हालांकि, अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.

बता दें, बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में शुक्रवार को हुए धमाके में 10 लोग घायल हो गए थे. बम स्क्वॉड, फोरेंसिक और एनआईए की टीम विस्फोट की जांच कर रही है. इस धमाके की जांच आतंकी एंगल से भी की जा रही है. धमाके से जुड़े दो सीसीटीवी फुटेज सामने आए हैं, जिस वक्त धमाका हुआ उस समय रामेश्वरम कैफे में काफी भीड़ थी. धमाके होते ही लोगों में दहशत फैल गई. लोग जान बचाकर भागने लगे. सीसीटीवी को खंगाला जा रहा है, ताकि सबूत मिल सकें.

धमाके को लेकर मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा है कि ये एक लो इंटेंसिटी का आईईडी ब्लास्ट था. एक शख्स कैफे में बैग छोड़कर गया, जिसके बाद विस्फोट हुआ. इस पूरे मामले को लेकर राजनीति नहीं होनी चाहिए. उन्होंने विपक्ष से अपील की कि वो इस मुद्दे पर सहयोग करें. वहीं, बीजेपी ने इस घटना को पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने से जोड़ते हुए सरकार पर हमला बोला है. बीजेपी ने कहा ये घटना सरकार की लापरवाही की वजह से हुई है

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल