फॉलो करें

भारत सरकार के उत्तर पूर्वी क्षेत्र विकास मंत्रालय ने पत्रकार, समाजसेवी दिलीप कुमार को हिंदी सलाहकार समिति का सदस्य नियुक्त किया

103 Views

शिलचर, 5 मार्च: बराक घाटी, शिलचर के निवासी पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता दिलीप कुमार को भारत सरकार के उत्तर पूर्वी क्षेत्र विकास मंत्रालय ने हिंदी सलाहकार समिति का सदस्य नियुक्त किया। 3 मार्च को जारी नोटिस में पुर्वोत्तर से डॉ क्षीरदा कुमार शैकिया मंत्री असम राष्ट्रभाषा प्रचार समिति गुवाहाटी तथा दिलीप कुमार सहित 25 सदस्यीय नवगठित कार्यकारिणी घोषित की गई हैं। कार्य समिति का कार्यकाल 3 साल का होगा। विभागीय मंत्री जी किशन रेड्डी अध्यक्ष और बीएल वर्मा उपाध्यक्ष रहेंगे। लोकसभा के दो सांसद पल्लव लोचन दास और रेवती त्रिपुरा तथा राज्यसभा के दो सांसद नेबम रेबिया, रानी नरह तथा राजभाषा संसदीय समिति से 2 सदस्य डॉक्टर सुभाष चंद्र और धर्मेंद्र कश्यप को समिति में लिया गया है। समिति का मुख्यालय दिल्ली में है। पत्र पर भारत सरकार के संयुक्त सचिव अनुराधा एस चगति का हस्ताक्षर है।

[pdfjs-viewer url=”https%3A%2F%2Fpreranabharati.com%2Fwp-content%2Fuploads%2F2022%2F03%2FHindi-Salahkar-Samiti-Resolution.pdf” viewer_width=100% viewer_height=800px fullscreen=false download=false print=false]

उल्लेखनीय है कि दिलीप कुमार जी शिलचर से हिंदी दैनिक प्रेरणा भारती प्रकाशित करते हैं तथा हिंदी के प्रचार प्रसार के साथ ही विविध प्रकार के सामाजिक गतिविधियों में संलग्न है।

उपरोक्त सूचना देते हुए विभागीय मंत्री बी एल वर्मा के अतिरिक्त निजी सचिव और वरिष्ठ पत्रकार शेखर दे ने दिलीप कुमार को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। इसकी जानकारी मिलते ही दिलीप कुमार के शुभचिंतकों और अनेक विशिष्ट जनों ने उन्हें शुभकामनाएं और बधाइयां दी हैं।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल