फॉलो करें

भूपेन हजारिका समाधिक्षेत्र में मनाया गया विश्व पर्यावरण दिवस

54 Views

विश्व पर्यावरण दिवस का आयोजन गुवाहाटी के विभिन्न स्थानों में विभिन्न दल, संगठनों ने पूरे उत्साह के साथ मनाया।

जालुकबारी में भारतरत्न भूपेन हज़ारिका के समाधिक्षेत्र में जालुकबारी नागरिक समिति, भूपेन हज़ारिका समन्वय सत्र, वृहत्तवर गाड़ीगांव साहित्य सभा के तत्वावधान में भूपेन हज़ारिका समाधि क्षेत्र को सुंदरता को बढ़ाने के लिए समाधिक्षेत्र परिसर में पौधरोपण किया गया। साथ ही समाधि क्षेत्र में स्वच्छता के लिए एक विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया। आज सभी संगठन के सदस्यों ने पर्यावरण दिवस पर भारतरत्न भूपेन हज़ारिका को याद करते हुए उनको श्रद्धांजलि अर्पित की।

भाजपा के पश्चिम गुवाहाटी मंडल के अंतर्गत 2 नंबर वार्ड के सदस्य ने लाचित उद्यान के साथ इलाके के विभिन्न स्कूलों में जाकर पौधारोपण किए। वार्ड नंबर 3 के विभिन्न बूथों में पौधरोपण किया गया। इस अवसर पर वार्ड के पार्षद कल्लोल चक्रवर्ती भी उपास्थित थे।

वहीं अर्थकेयर फाउंडेशन एवं कृष्णकांत हैंडिक सरकारी कॉलेज के तत्वावधान में रविवार को विश्व पर्यावरण के मद्देनजर पौधरोपण किया गया। इस अवसर पर एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में मुख्य अतिथि के रूप प्रसिस्ध संगीत कलाकार मनीषा हज़ारिका के साथ ही अर्थ केयर फाउंडेशन के अध्क्षय रुद्र बरुवा, सचिव त्रिदीप सैकिया के साथ अन्य सम्मानित अतिथि मौजूद थे।

उल्लेखनीय है कि गाड़ीगाव स्थित बेजपारा प्राथमिक विद्यालय में विश्व पर्यावरण दिवस पूरे उत्साह के साथ मनाया गया। विद्यालय के शिक्षक,शिक्षिकाएं तथा विद्यार्थियो ने विद्यालय परिसर में पौधरोपण किया। इस अवसर पर 1 नंबर वार्ड के पार्षद हुकुमचंद अली उपस्थित थे।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल