फॉलो करें

मंत्री पीयूष हजारिका ने बारिश के कारण नदी का जल स्तर बढ़ने से हुए कटाव का लिया जाएजा

57 Views

राज्य सरकार के जल संसाधन मंत्री पीयूष हजारिका गुरुवार को जागीरोड विधानसभा क्षेत्र के सरुआटी इलाके में पहुंचे। इस दौरान उन्होंने लगातार बारिश के चलते यहां स्थित नदी का जल स्तर बढ़ने से हुए दो स्थानों पर कटाव का जायजा लिया। उन्होंने साथ ही पात्रबड़ी इलाके में स्थित स्लूइस गेट का भी दौरा किया। इस दौरान उन्होंने गेट के खराब हो चुके एक शटर को अतिशीघ्र बदलने का निर्देश दिया।

मौके पर मौजूद मीडिया से बातचीत में मंत्री हजारिका ने कहा कि कई दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण जल संसाधन विभाग तीन दिनों से क्षेत्र में तटबंध को बचाने के लिए अपने प्रयास जारी रखे हुए है। पहले से ही कमजोर दो क्षेत्रों में लगभग तीन हजार छोटे बैग और 100 से अधिक बड़े बैग के जरिए तट कटाव के रोकथाम का कार्य जारी है।

असम के डिमा हसाउ और कार्बी आंगलोंग जिलों में भारी बारिश के कारण निचले क्षेत्र में पहुंचने वाले पानी का प्रभाव अगले दो दिनों में इस क्षेत्र में पड़ने की संभावना का उल्लेख करते हुए मंत्री ने कहा कि विभागीय तत्परता से नष्ट हुए क्षेत्रों को बचाने के प्रयास किए जा रहे हैं। मंत्री ने स्थानीय लोगों से अनुरोध किया कि वे भी मंडल अधिकारियों, कर्मचारियों द्वारा किए जा रहे कार्यों में मदद करें।

दूसरी ओर, असम में बाढ़ की स्थिति पर उन्होंने कहा कि वह हर पल डिवीजनल इंजीनियर द्वारा बाढ़ की स्थिति का जायजा ले रहे हैं और आवश्यक उपाय करने के लिए सभी संबंधित पक्षों के संपर्क में हैं। आगामी शुक्रवार की सुबह वे स्वयं निचले असम के कई स्थानों पर बाढ़ की स्थिति का निरीक्षण करने के लिए जाएंगे।

मंत्री पीयूष हजारिका ने बाढ़ के दौरान तट कटाव और प्रभावित तटबंधों की तस्वीरों और स्थानों का उल्लेख करते हुए सोशल मीडिया के जरिए भेजने के लिए बुधवार को अपना मोबाइल नंबर सार्वजनिक किया था। इसका जिक्र करते हुए मंत्री ने कहा कि यदि विभाग को समय पर कटाव की सूचना मिल जाए तो कई तटबंधों को विभागीय प्रयास से बचाया जा सकता है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल