फॉलो करें

मंत्री शुक्लवैद्य ने लिया विभिन्न योजनाओं का जायजा 

39 Views
राज्य के वन एवं पर्यावरण आदि मामलों के मंत्री परिमल शुक्लवैद्य ने मंगलवार को अपने काछार भ्रमण के दौरान जिले में चल रहे विभिन्न योजनाओं का जायजा लिया। इसी क्रम में उन्होंने काछार जिला उपायुक्त के कार्यालय में बैठक कर समाज कल्याण विभाग द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रमों की भी समीक्षा की। मंत्री ने आंगनबाड़ी केंद्रों की अद्यतन स्थिति के बारे में भी विस्तारपूर्वक जानकारी हासिल की तथा कई आवश्यक दिशा निर्देश जारी किये। बैठक के दौरान काछार जिले में चल रहे जल जीवन मिशन के कार्यों की भी उन्होंने समीक्षा की। बैठक में मुख्यमंत्री के साथ जिला उपायुक्त एवं लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के कई वरिष्ठ पदाधिकारी भी मौजूद थे।

अपने भ्रमण के दौरान उन्होंने मेहरपुर तथा सिल्कुरी में जल जीवन मिशन परियोजना पर चल रहे कार्यों का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कई प्राथमिक विद्यालयों का भी निरीक्षण किया। उन्होंने निर्माणाधीन विभिन्न सरकारी परियोजनाओं की प्रगति का भी निरीक्षण किया। इस क्रम में उन्होंने चितरंजन लेन तथा ओल्ड पोस्ट ऑफिस लेन, मेहेरपुर से बोराखाई मुख्य मार्ग का भी निरीक्षण किया। उन्होंने इस भ्रमण के दौरान निर्माणाधीन कई ड्रेनेज के कार्यों का भी निरीक्षण किया।
बाद में मंत्री शुक्लवैद्य ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर वे काछार में चल रही सरकारी योजनाओं की समीक्षा करने पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री डॉ हिमंत विश्वशर्मा के निर्देश पर कोविड-19 के 4 करोड़ वैक्सीन सफलतापूर्वक लगाए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि यह सरकार लगातार विकास के पथ पर अग्रसर हो रही है। 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों को वैक्सीन सही तरीके से लगाने का जिला प्रशासन को निर्देश दिया गया है।
मंत्री शुक्लवैद्य ने कहा कि मुख्यमंत्री डॉ शर्मा के नेतृत्व में चल रहे असम सरकार के कार्यों को लेकर जनता में काफी उत्साह है। इस भ्रमण के दौरान मंत्री के साथ कई वरिष्ठ विभागीय पदाधिकारी भी मौजूद थे।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल