फॉलो करें

महाप्रबंधक ने ऊपरी असम के उत्तर लखिमपुर-डिब्रूगढ़ सेक्शन का निरीक्षण किया

14 Views

गुवाहाटी, पूसी रेलवे के महाप्रबंधक चेतन कुमार श्रीवास्तव ने आज तिनसुकिया मंडल अंतर्गत उत्तर लखिमपुर -डिब्रूगढ़ (वाया कामाख्या) सेक्शन का निरीक्षण किया। इस दौरान महाप्रबंधक के साथ तिनसुकिया के मंडल रेलवे प्रबंधक श्री उत्तम प्रकाश सहित मुख्यालय और मंडल के वरिष्ठ अधिकारीगण थें। महाप्रबंधक ने ऊपरी असम के विभिन्न स्टेशनों में सभी विकास कार्यों, विद्युतीकरण का जायजा लिया। उन्होंने रेल अधिकारियों के साथ संवाद भी की और रेलवे स्टेशनों पर संरक्षा संबंधी उपकरणों का मुआयना किया। इसके अलावा, उन्होंने सुरक्षा, बचाव और यात्री सुविधा के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन के लिए विभिन्न स्तरों पर रेलवे कर्मचारियों को सलाह दी।

पूर्वोत्तर सीमा रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सब्यसाची डे ने बताया कि निरीक्षण के दौरान महाप्रबंधक ने उत्तर लखिमपुर, बोरदोलोनि, धेमाजी, टंगानी, धमल गांव और डिब्रूगढ़ स्टेशनों पर नए स्टेशन भवन, क्रू लॉबी, फुट ओवर ब्रिज, प्लेटफॉर्म और अन्य यात्री सुविधाओं के कार्यों की योजनाओं का निरीक्षण किया। उन्होंने धेमाजी से बोगीबील ब्रिज नॉर्थ ब्लॉक हट और बोगीबील ब्रिज नॉर्थ ब्लॉक हट से टंगानी तक विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण किया। उन्होंने लेवल क्रॉसिंग गेट, मार्शलिंग यार्ड, कोचिंग यार्ड, छोटे और बड़े पुल, रनिंग रूम, स्वास्थ्य इकाई जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने चल रही गतिविधियों का गहन निरीक्षण किया और इन सेक्शनों के लिए विकास योजनाओं की जांच की। उन्होंने बेहतर, अतिरिक्त और बढ़ी हुई यात्री सुविधाएं प्रदान करने के लिए अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत चल रही स्टेशन पुनर्विकास गतिविधियों का भी निरीक्षण किया।

बाद में, महाप्रबंधक ने यूनियनों के प्रतिनिधियों और मंडल रेल उपयोगकर्ता परामर्श समिति के सदस्यों के साथ बातचीत की और क्षेत्र में बुनियादी संरचना के विकास और व्यापार विस्तार की योजनाओं पर चर्चा की। चल रहे कार्यों के प्रति महाप्रबंधक का आकलन यात्रियों के लिए सुरक्षित, कुशल और आरामदायक यात्रा का अनुभव प्रदान करने की दिशा में पूर्वोत्तर सीमा रेल के समर्पण और प्रयासों को दर्शाता है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल