फॉलो करें

मतगणना प्रक्रिया के दौरान कोभिड-19 प्रोटोकॉल को सख्ती से लागू करने का निर्णय

244 Views
शंकरी चौधुरी, हाइलाकांदी, 29 अप्रैल: हाइलाकांदी जिला प्रशासन ने 2 मई को मतगणना प्रक्रिया के दौरान कोभिड-19 प्रोटोकॉल को सख्ती से लागू करने का निर्णय लिया है। जिला उपायुक्त मेघ निधि दहल ने गुरुवार को यहां अपने कार्यालय के कन्फारेंस हाल में एक पत्रकार सम्मेलन में संबोधित करते हुए कहा कि भारत के चुनाव आयोग के निर्देशानुसार कोभिड-19 प्रोटोकॉल के अनुपालन को बनाए रखने के लिए प्रशासन सभी रोक लगाएगा। उन्होंने कहा कि सभी मतगणना कर्मियों, विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों एवं उनके एजेंटों को अनिवार्य रूप से आरटीसीपीआर या आरएटी परीक्षण करना होगा या कोभिड​ वैक्सीन की दो खुराक का प्रमाण पत्र जमा करना होगा। यदि कोई गिनती के कर्मियों या उम्मीदवारों और उनके एजेंटों को स्पर्शोन्मुख पाया जाता है, तो उसे मतगणना हॉल में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि तीन एलएसी के लिए छह काउंटिंग हॉल में इकट्ठा होने से बचने के लिए पर्याप्त रिक्त स्थान के साथ उचित वेंटिलेशन बनाया गया है।
उन्होंने कहा कि मतगणना हॉल के अंदर लगातार चौकसी रखा जाएगी। प्रत्येक काउंटिंग हॉल में सात टेबल लगाए गए हैं । इसके अलावा 7,500 से अधिक डाक मतपत्रों की गिनती के लिए एक अलग काउंटिंग हॉल की व्यवस्था की गई है। कुल मिलाकर प्रत्येक एलएसी के लिए 15 से 16 राउंड आयोजित किए जाएंगे, जिनकी गिनती लगभग 8 बजे तक होने की उम्मीद है। यह उल्लेखनीय है कि, आलगापुर एलएसी में सबसे अधिक 19 उम्मीदवार हैं, उसके अलावा काटलीछेड़ा में 14 एवं हाइलाकांदी एलएसी में 13 उम्मीदवार हैं। दाहाल ने कहा कि चुनाव की परिणाम घोषित होने के बाद मतगणना स्थल के बाहर भिड़ जमायत करने पर एवं विजय जुलूस निकालने के उपर निषेधाज्ञा आदेश जारी किए जाएंगे। उपायुक्त ने कोभिड-19 प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए मतगणना प्रक्रिया को कवर करने के लिए ECI द्वारा अधिकृत मीडियाकर्मियों से मतपत्रों की गोपनीयता बनाए रखते हुए मतगणना हॉल में कार्यवाही को कवर करने का आग्रह किया।
पत्रकार सम्मेलन में अतिरिक्त जिला उपायुक्त एनके शाह, अतिरिक्त जिला उपायुक्त ध्रुबज्योति देब एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  कुलेंद्र नाथ डेका उपस्थित थे।
इसके अलावा गुरुवार को उपायुक्त ने  चुनाव लड़ने वाले सभी उम्मीदवारों एवं उनके राजनीतिक एजेंटों के साथ गुरुवार को एक बैठक की। उन्होंने बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए मतगणना के दौरान कोभिड-19 प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए सहयोग मांगा। उन्होंने चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों से भी अपील की कि वे महामारी की स्थिति को देखते हुए सभाओं से बचने के लिए प्रत्येक मतगणना टेबल के लिए राजनीतिक एजेंट का नियुक्त न करें।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल