फॉलो करें

मतगणना से पूर्व काछाड़ में धारा 144 लागू

260 Views
शिलचर 29 अप्रैल: कुछ उपद्रवियों की आशंका में, जो मतगणना के दिन मानव जीवन और संपत्ति और सार्वजनिक शांति और शांति भंग करने वाले गैरकानूनी कामों में लिप्त हो सकते हैं,  जो 2 मई को NATRIP में आनेवाले काछार जिले के सभी 7 निर्वाचन क्षेत्र के लिए उधारबंद में , जिला मजिस्ट्रेट ने भारतीय दंड संहिता की धारा 144 के तहत कई निषेध जारी किए हैं, शांति के लिए त्वरित उपाय और तत्काल रोकथाम के लिए, मतगणना की प्रक्रिया में वर्णन और किसी भी अप्रिय घटना, झड़पों और संभवतः समूहों के बीच हिंसा से बचने के लिए संबद्ध एस विभिन्न राजनीतिक दलों से संबद्ध है, जिसके अनुसार NATRIP से 500 मीटर की दूरी पर लाठीग्राम से ट्राई-जंकशन तक का क्षेत्र वैध मार्गों के साथ वाहनों के प्रतिबंधित प्रवेश के साथ प्रतिबंधत क्षेेेत्र होगा या केवल रोक के साथ अनुमति दी जाएगी.।
NATRIP परिसर में और उसके आस-पास झापिरबंद में चार से अधिक व्यक्तियों के साथ, बिना वैध पास के एकत्र होने पर प्रतिबंध है।
मानव जीवन और संपत्ति को खतरे में डालने वाली अफवाहें फैलाना और मौखिक और काले और सफेद दोनों में सार्वजनिक शांति को भंग करना प्रतिबंधित है।
बमों की खरीद और बिक्री, पटाखे किसी भी अन्य सामग्री जो ध्वनि उत्पन्न कर सकते हैं या किसी अन्य रासायनिक प्रभाव को तत्काल प्रभाव से निषिद्ध है।
किसी भी व्यक्ति या समूह को किसी भी हथियार जैसे की लाठी, लांस, भाले, दाओ, छड़ी आदि को ले जाने की अनुमति नहीं है जो और बंदूक, पिस्तौल ले जाने की अनुमति नहीं है ।या तत्काल प्रभाव से रिवाल्वर के अनुमति नही है, कोई भी व्यक्ति, राजनीतिक दल या आयोजक माइक्रोफोन या लाउडस्पीकर का उपयोग करने से पहले जिला मजिस्ट्रेट से पूर्व अनुमति के बिना लाउडस्पीकर, माइक्रोफोन का उपयोग नहीं कर सकते । ध्वनि प्रदूषण के अलावा शांति और शांति होना चाइए ।
2 मई को मतगणना के बाद कोई भी विजय जुलूस ईसीआई के दिशानिर्देशों के अनुसार स्वीकार्य नहीं होगा।जीतने वाले उम्मीदवार या उसके अधिकृत प्रतिनिधि के साथ दो से अधिक व्यक्तियों को अनुमति नहीं दी जाएगी, वे चिंताजनक अधिकारी से चुनाव का प्रमाण पत्र प्राप्त करेंगे। यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगा और अगले आदेश तक लागू रहेगा ।
डीडीआईपीआर कार्यालय शिलचर असम से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल