फॉलो करें

माणिक साहा होंगे त्रिपुरा के सीएम, शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे पीएम मोदी

65 Views
त्रिपुरा के मुख्यमंत्री के रूप में 10 महीने बिताने वाले माणिक साहा को चुनाव में पूरे कार्यकाल के लिए भाजपा की पसंद के रूप में चिन्हित किया गया।

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री के रूप में 10 महीने बिताने वाले माणिक साहा को चुनाव में पूरे कार्यकाल के लिए भाजपा की पसंद के रूप में चिन्हित किया गया। साहा के फिर से मुख्यमंत्री बनने को लेकर प्रतिमा भौमिक काफी प्रयास किया है। भाजपा के एक प्रवक्ता ने कहा कि पार्टी के सभी 32 विधायकों ने “सर्वसम्मति से” साहा का समर्थन किया। उनके पूर्व डिप्टी जिष्णु देव वर्मा, जो अपने भतीजे और शाही वंशज प्रद्योत देबबर्मन के टीपरा मोथा से चारिलम सीट हार गए थे, को वित्त जैसे प्रमुख विभागों के साथ इस पद को बनाए रखने के लिए इत्तला दे दी गई है।त्रिपुरा के मुख्यमंत्री के रूप में 10 महीने बिताने वाले माणिक साहा को चुनाव में पूरे कार्यकाल के लिए भाजपा की पसंद के रूप में चिन्हित किया गया। साहा के फिर से मुख्यमंत्री बनने को लेकर प्रतिमा भौमिक काफी प्रयास किया है। भाजपा के एक प्रवक्ता ने कहा कि पार्टी के सभी 32 विधायकों ने “सर्वसम्मति से” साहा का समर्थन किया। उनके पूर्व डिप्टी जिष्णु देव वर्मा, जो अपने भतीजे और शाही वंशज प्रद्योत देबबर्मन के टीपरा मोथा से चारिलम सीट हार गए थे, को वित्त जैसे प्रमुख विभागों के साथ इस पद को बनाए रखने के लिए इत्तला दे दी गई है।

यह पहली बार है जब पीएम नागालैंड और मेघालय में राज्य सरकारों के शपथ ग्रहण में शामिल होंगे। मोदी 13 फरवरी को त्रिपुरा में और 24 फरवरी को नागालैंड और मेघालय में भाजपा और उसके सहयोगियों के प्रचार के लिए आए थे।

“पीएम मंगलवार सुबह 10 बजे गुवाहाटी पहुंचेंगे। वह सुबह 11 बजे नई सरकार के शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए शिलांग जाएंगे। वहां से, वह दूसरे शपथ ग्रहण के लिए कोहिमा के लिए उड़ान भरेंगे। असम के स्वास्थ्य मंत्री केशव महंत ने कहा, मोदी गुवाहाटी लौटेंगे और सुबह अगरतला के लिए रवाना होने से पहले राजकीय गेस्ट हाउस में रात बिताएंगे।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल