फॉलो करें

माध्यमिक परीक्षा मे विद्याभारती उत्तर और दक्षिण असम की सफलता

84 Views

बी.एम.शुक्लवैद्य, बिहाड़ा: हर साल की तरह इस बार भी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के शैक्षिक संगठन विद्या भारती द्वारा संचालित दक्षिण असम प्रान्त के विभिन्न स्कूलों ने माध्यमिक परीक्षा में उल्लेखनीय सफलता हासिल की है। विद्याभारती के दक्षिण असम के 26 स्कूलों के 689 छात्र इस वर्ष की माध्यमिक परीक्षा में शामिल हुए। उनमें से 338 ने प्रथम श्रेणी, 279 ने द्वितीय श्रेणी और 35 ने तृतीय श्रेणी से 94.48% की पास दर के साथ उत्तीर्ण हुए। उनमें से 73 स्टार, 24 डिस्टिंशन और लेटर मार्क्स 554।  इसके अलावा जारइलतला सरस्वती विद्यानिकेतन के छात्र बिस्वजीत राय ने वैकल्पिक गणित में शत प्रतिशत अंक लेकर स्टेट टॉपर का दर्जा हासिल किया है। वैकल्पिक गणित में करीमगंज सरस्वती विद्यानिकेतन की रीसा धर और अभ्रोदीप दास ने 100 प्रतिशत अंकों के साथ स्टेट टॉपर का दर्जा हासिल किया।

        इसके अलावा अन्य वर्षों की भांति इस बार भी विद्याभारती के छात्र-छात्राएं माध्यमिक की स्टेट मेरिट लिस्ट में अपना स्थान बनाया। स्टेट मेरिट लिस्ट में इस बार विद्या भारती उत्तरी असम के शंकरदेव शिशु निकेतन ढेकियाजुली के छात्र रिदम ठाकुरिया ने 600 अंकों में से 596 अंक के साथ प्रथम स्थान प्राप्त किए। इसके अलावा विद्या भारती द्वारा संचालित विभिन्न विद्यालयों के कुल 9 छात्र-छात्राओं ने राज्य के टप टेन मे अपना स्थान प्राप्त किया।

         विद्याभारती शिक्षा मे भारतीय मूल्य वोध प्रणाली के माध्यम से पाठ आधारित शिक्षा के साथ-साथ छात्रों को नैतिक शिक्षा प्रदान करती रही है। प्रत्येक वर्ष की माध्यमिक परीक्षा में विद्याभारती विद्यालयों का नाम पूरे प्रदेश में चमकता है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल