फॉलो करें

मायुम शिलचर उदय का युवाओं को करियर बनाने के लिए विशेष कार्यक्रम आयोजित

65 Views

रविवार 28 मई को जैन भवन, एनएन दत्ता रोड, सिलचर मारवाड़ी युवा मंच सिलचर उदय एक सामाजिक सेवा संगठन के साथ शांतिका जो एक कंपनी है जो युवा पेशेवरों को उनकी पसंद का करियर बनाने के लिए परामर्श सेवाएं प्रदान करती है, सूर्योदय क्लासेस, एक प्रमुख कोचिंग जेईई की तैयारी के लिए सिलचर में संस्था; एनईईटी और अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं और क्विकोबुक, पूरे पूर्वोत्तर में एक अग्रणी स्टार्टअप ने युवा छात्रों को खुद के बारे में बेहतर समझ बनाने में मदद करने के लिए एक करियर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया और उनकी पसंद और नापसंद के अनुसार किस तरह का करियर उनके लिए उपयुक्त होगा। कार्यक्रम की शुरुआत नमन जैन, अध्यक्ष एमवायएम सिल्चर उदय के एक छोटे से परिचय के साथ हुई, उसके बाद मुख्य वक्ता शांतिका की संस्थापक सुचरिता धर, अन्य वक्ताओं में क्विकबुक के संस्थापक बिस्वजीत पॉल, सूर्योदय के फैकल्टी विनय कुमार और अजय कुमार थे। कक्षाओं

अपने सत्र के दौरान सुचरिता ने आज की नौकरी की दुनिया में आवश्यक कौशल के बारे में बात की, कैसे लोग अपने जुनून से करियर बना सकते हैं और ऐसा करने के लिए आवश्यक कौशल कैसे बना सकते हैं। इसके अलावा सुचरिता ने यह भी बताया कि आय के कई स्रोत क्यों जरूरी हैं और इसे बनाने के कुछ तरीके क्या हैं, यह भी बताया।

उन्होंने कई सफल लोगों के उदाहरण साझा किए और बताया कि वे कौन से गुण हैं जो उन्हें सफल बनाते हैं। विभिन्न मजेदार खेलों और गतिविधियों से भरा सत्र बहुत इंटरैक्टिव था

सुचरिता के सत्र के बाद बिस्वजीत पॉल द्वारा वास्तव में प्रेरक भाषण दिया गया कि कैसे वह अकादमिक रूप से सबसे उज्ज्वल बच्चा नहीं होने के बावजूद एक सफल उद्यमी बन गया।

बाद में सूर्योदय क्लासेस के विनय कुमार और अजय कुमार फैकल्टी ने छात्रों को बताया कि कैसे वे छोटे बच्चों को गैर-पारंपरिक तरीके से पढ़ाकर उनकी मदद कर रहे हैं ताकि बच्चों के लिए पढ़ाई मजेदार और संवादात्मक बन जाए।

कुल मिलाकर यह एक अच्छा सत्र था और बच्चों ने इसके बारे में कुछ शानदार समीक्षाएं दीं।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल