फॉलो करें

मिजोरम में भारी मात्रा में हेरोइन, जिलेटिन की छड़ें और डेटोनेटर जब्त

38 Views

आइजोल, 19 मार्च । मिजोरम में हेरोइन, जिलेटिन की छड़ें और डेटोनेटर जब्त किए गए हैं। मिजो पुलिस और असम राइफल्स के दो अलग-अलग संयुक्त अभियानों में चम्पाई जिले से हेरोइन और विस्फोटक सामग्री जब्त की गई।

मिजो पुलिस के अनुसार, गुप्त सूचना के आधार पर पड़ोसी देश म्यांमार से चम्पाई जोखोवाथर की ओर आ रहे टाटा योद्धा पिकअप वाहन की तलाशी के बाद हेरोइन से भरे 198 साबुनदानी को जब्त किए गए। साबुनदानी से कुल 2.393 किग्रा हेरोइन जब्त की गई। जब्त हेरोइन की कीमत 71 लाख 79 हजार रुपये आंकी गयी है। इस संबंध में, वाहन के चालक लुंगलेई सानमारी, बी लियानसांगा और सह-चालक आर मलसाम थारा को गिरफ्तार कर लिया गया।

दूसरी ओर, असम राइफल्स और मिजो पुलिस द्वारा किए गए एक अन्य अभियान में 14.110 किग्रा वजन के 110 जिलेटिन की छड़ें और 110 डिटेनेटर जब्त किए गए। बरामद विस्फोटकों को स्कूटी पर मिजोरम से म्यांमार ले जाते समय जब्त किया गया था। पुलिस ने विस्फोटक तस्करी के आरोप में म्यांमार के एक दंपति को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार पति-पत्नी की पहचान बियाक्रेमा और रमथा जुआली के रूप में हुई है। मिजो पुलिस ने बताया कि दोनों म्यामांर के चिन राज्य के टियाउ खोवामावी गांव के रहने वाले हैं।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल