फॉलो करें

मेघालय विधानसभा चुनावः कुल 85.17 फीसदी वोटिंग, कल आएगा परिणाम

53 Views
मेघालय के मुख्य निर्वाचन अधिकारी फ्रेडरिक रॉय खारकोंगोर ने कहा कि राज्य में कल हुए विधानसभा चुनाव में कुल मतदान 85.17 प्रतिशत हुआ

मेघालय के मुख्य निर्वाचन अधिकारी फ्रेडरिक रॉय खारकोंगोर ने कहा कि राज्य में कल हुए विधानसभा चुनाव में कुल मतदान 85.17 प्रतिशत हुआ। इस विधानसभा चुनावों में 2018 के विधानसभा चुनावों की तुलना में मतदान प्रतिशत में मामूली गिरावट दर्ज की गई, जो 86.9 प्रतिशत थी।

खारकोंगोर ने कहा कि इस बार 85.17 प्रतिशत मतदान में डाक द्वारा किया गया मतदान शामिल नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर सोहियोंग विधानसभा क्षेत्र में भी मतदान हुआ होता, जहां पारंपरिक रूप से उच्च मतदान होता है, तो मतदान का प्रतिशत 86 प्रतिशत से ज्यादा पहुंच जाता। राज्य के पूर्व गृह मंत्री एवं यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार एच डी आर लिंगदोह का दिल का दौरा पड़ने से 21 फरवरी को निधन हो गया था, जिसके कारण सोहियोंग विधानसभा सीट पर मतदान को स्थगित करना पड़ा।

खारकोंगोर ने कहा कि पश्चिम जयंतिया हिल्स जिले के मोकैया और राजाबाला विधानसभा क्षेत्रों में सबसे अधिक 92-92 प्रतिशत मतदान हुआ जबकि दक्षिण शिलांग विधानसभा क्षेत्र में सबसे कम 62 प्रतिशत मतदान हुआ। वोटों की गिनती 02 मार्च को होगी।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल