फॉलो करें

मेरी माटी मेरा देश’ यह बीजेपी या किसी अन्य पार्टी का एजेंडा नहीं है, घुंघूर में कार्यक्रम आयोजित

90 Views
किशन माला शिलचर, 29 सितंबर : ‘मेरी माटी मेरा देश’ यह बीजेपी या किसी अन्य पार्टी का एजेंडा नहीं है। यह भारत सरकार की गतिविधि है। इसलिए हममें से हर कोई जाति, धर्म, वर्ण, दल की परवाह किए बिना अपने-अपने घर से मिट्टी देगा।  मंगलवार को सोनाई विधानसभा क्षेत्र के घुघुर स्थित संत कैपेटिनो स्कूल में ‘मेरी माटी मेरा देश’ नामक कार्यक्रम की आधिकारिक रूप से शुरुआत की गई।
इस अवसर पर सुबह 9 बजे घुंघुर जीपी के संत कैपेटिनो स्कूल में प्रधान आध्यापक सिस्टर अशिता कंठंथ के नेतृत्व में आयोजित अनुष्ठान को संबोधित करते हुए समाजसेवी तपन धर ने सभी से कहा कि देश की आजादी के लिए अपने प्राण न्यौछावर करने वालों के लिए दिल्ली में एक पार्क बनाया जा रहा है। हम जो मिट्टी इकट्ठा करेंगे और भेजेंगे वह यहां से ब्लॉक तक, ब्लॉक से गुवाहाटी तक, वहां से दिल्ली तक जाएगी। इस तरह पूरे भारत के 140 करोड़ लोगों के घरों से मिट्टी निकल जायेगी। इस मिट्टी पर देश के शहीद जवानों की याद में पौधे लगाए जाएंगे।  अत: यह मिट्टी भेजना हमारा विशेष कर्तव्य है। जब हम दिल्ली जाएंगे तो कह सकते हैं कि जो मिट्टी मैंने दी, उसी पर पेड़ लगा। यह हमारी आने वाली पीढ़ियों के लिए एक स्मृति होगी। उन्होंने आगे कहा कि इस मिट्टी को इकट्ठा करने की जिम्मेदारी एसएचजी ग्रुप को दी गई है और एसएचजी ग्रुप की महिलाएं इस जिम्मेदारी को बखूबी निभाएंगी। वे सभी के घर से मिट्टी इकट्ठा करेंगे, ऐसा समाजसेबि तपन धर को उम्मीद है। बैठक की शुरुआत में प्राधान आध्यापक सिस्टर अशिता कंठंथ ने ‘मेरी माटी मेरा देश’ के उद्देश्य के बारे में बताया।
 बैठक के बाद विद्यालय के शिक्षक-शिक्षिकाओं ने विद्यार्थियों के साथ मिलकर क्षेत्र में घर-घर जाकर कलस लेकर मिट्टी एकत्रित की।  इस अवसर पर महिला मोर्चा अध्यक्ष चंदना कोंडे, प्रमुख समाजसेबि कार्यकर्ता तपन धर और अन्य उपस्थित थे।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल