फॉलो करें

रामनवमी पर बंद रहा शेयर बाजार, अब गुरुवार को होगा कारोबार

20 Views

मुंबई/नई दिल्ली, 17 अप्रैल . रामनवमी के अवसर पर अवकाश होने की वजह से बुधवार को शेयर बाजार, विदेशी मुद्रा बाजार और जिंस बाजार बंद रहा। शेयर बाजार में अब गुरुवार को कारोबार होगा। हालांकि, मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज ऑफ इंडिया लिमिटेड (एमसीएक्स) शाम 5 बजे के बाद कारोबार होगा।

शेयर बाजार की साल 2024 के लिए जारी छुट्टियों की लिस्ट में 17 अप्रैल रामनवमी को आधिकारिक अवकाश घोषित किया गया है। इसके कारण बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) बंद रहा, जिसके कारण स्टॉक एकसचेंज में ट्रेंडिंग नहीं हुई। बीएसई के अनुसार इक्विटी, इक्विटी डेरिवेटिव्स, एसएलबी और करेंसी डेरिवेटिव्स और इंटरेस्ट रेट डेरिवेटिव्स सेगमेंट भी आज ट्रेडिंग के लिए बंद रहेंगे।

इसके अलावा अधिकांश राज्यों में रामनवमी के मौके पर बैंक भी बंद है। हालांकि, मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज ऑफ इंडिया लिमिटेड (एमसीएक्स) पर कमोडिटी डेरिवेटिव सेगमेंट सुबह सेशन के लिए तो बंद रहेगा लेकिन शाम के सेशन के लिए खुलेगा। एमसीएक्स शाम 5 बजे के बाद खुलेगा और ट्रेडिंग होगी, जो रात में 11:55 बजे बंद होगी। गौरतलब है कि रामनवमी पर छुट्टी रहने के कारण गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, ओडिशा, चंडीगढ़, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड और हिमाचल प्रदेश में बैंक बंद हैं।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल