फॉलो करें

शंकरदेव शिशु निकेतन उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के नवनिर्मित भवन और स्मार्ट रूम का उद्घाटन

46 Views

गुवाहाटी, शंकरदेव शिशु निकेतन हायर सेकेंडरी स्कूल, उत्तर गुवाहाटी के नवनिर्मित भवन और स्मार्ट रूम का उद्घाटन आज किया गया। असम के मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिश्व सरमा की मां और असम साहित्य सभा की पूर्व उपाध्यक्ष मृणालिनी देवी ने इसका उद्घाटन किया। भवन का निर्माण जालुकबारी विधानसभा क्षेत्र के स्थानीय विधायक मुख्यमंत्री डॉ. सरमा निधि से प्राप्त 10 लाख रुपये की लागत से किया गया है।

विद्यालय के सचिव मुकुटेश्वर गोस्वामी द्वारा संचालित सभा को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि मृणालिनी देवी ने छात्रों से मातृभाषा और संस्कृत भाषा का ज्ञान प्राप्त करने का आग्रह किया। संस्कृत सभी भाषाओं की जननी है। संस्कृत भाषा को जाने बिना कोई भी अपनी मातृभाषा को सही ढंग से नहीं सीख सकता है। उन्होंने आचार्यों से आह्वान किया कि वे संस्कृत भाषा और मातृभाषा को उचित महत्व दें। इसके बाद उप प्रमुख आचार्य जगदीश शर्मा और जिंटू तालुकदार ने उत्तर गुवाहाटी शंकरदेव शिशु निकेतन के छात्रों के लिए माधवदेव शिक्षण केंद्र के तहत आईआईटीजी अकादमी पर प्रकाश डाला और बताया कि इससे छात्रों और अभिभावकों को कैसे लाभ होगा।

आज की बैठक में समाजसेवी रमेन भराली, खेल संगठक डॉ. विष्णुराम नुनिसा, प्रख्यात समाजसेवी कुलेन चंद्र बोड़ो, स्थानीय पार्षद अमिय दास, मां भारती की जोनमणि कलिता सहित कई अन्य प्रतिष्ठित हस्तियां, छात्र-छात्राएं और आचार्या आदि उपस्थित थे।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल