फॉलो करें

शराब पीने वाले पुलिसकर्मियों को स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति देगी सरकार

60 Views

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के अनुसार असम पुलिस लगभग 300 अधिकारियों को स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति की पेशकश कर रही है जिन्हें आदतन शराब पीने वाला माना जाता है।

गुवाहाटी: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के अनुसार असम पुलिस लगभग 300 अधिकारियों को स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति की पेशकश कर रही है जिन्हें आदतन शराब पीने वाला माना जाता है। 

उन्होंने कहा कि अत्यधिक शराब के सेवन से उनके शरीर को नुकसान हुआ है और सरकार के पास उनके लिए स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना (वीआरएस) का प्रावधान है। वीआरएस की पेशकश की प्रक्रिया पहले ही शुरू हो चुकी है और रिक्तियों को भरने के लिए नई भर्ती की जाएगी।बिस्वा सरमा जो राज्य के गृह मंत्री भी हैं ने कहा कि वह शासन के विकेंद्रीकरण पर काम कर रहे हैं। इस प्रयास के तहत सभी 126 विधान सभा निर्वाचन क्षेत्रों में पहले से ही उपायुक्तों के कार्यालयों के साथ निहित अधिकारों वाले कार्यालयों को खोलने की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है।बिस्वा सरमा ने समझाया, हम यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं कि लोगों को डीसी के कार्यालय में काम के लिए जिला मुख्यालय की यात्रा न करनी पड़े, और यह कि डीसी का कार्यालय प्रत्येक एलएसी क्षेत्र में उपलब्ध है। डीसी कानून और व्यवस्था की देखभाल करेंगे और उन्हें अलग-अलग जिम्मेदारियां दी जाएंगी। 

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल