फॉलो करें

शिलचर मेडिकल कॉलेज के कोविड-19 वार्ड में डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ एक सौ प्रतिशत सेवाएं दे रहे हैं- ईश्वर भाई उवाडिया

307 Views

04 जनवरी को मैंने स्वाद और गंध खो दिया। मेरा टेस्ट बड़जालंगा मिनी पब्लिक हेल्थ सेंटर में किया गया था। मैंने 04 जनवरी को ही कोविद -19 का परीक्षण किया जो पााज़िटिव आया। मैंने होम आइसोलेशन का विकल्प चुना। लेकिन 8 जनवरी को मैं मोबाइल पर बात करते हुए सांस नहीं ले पा रहा था। मुझे खून की जांच और सीने का सीटी स्कैन करने की सलाह दी गई। निमोनिया फेफड़ों में मौजूद था। इसलिए डॉ ए स्वामी ने मुझे आईसीयू कोरोना वार्ड शिलचर मेडिकल कॉलेज में एडमिशन की सलाह दी। तदनुसार 09 जनवरी 2021 को मुझे आईसीयू में प्रवेश मिला।

09 और 10 जनवरी को मैं बस सो रहा था और मेडिकल स्टाफ मेरा इलाज कर रहे थे। सामान्य भोजन घर से भेजा गया था, लेकिन मैं खाने में असमर्थ था। आईसीयू वार्ड में 8 मरीज थे, लेकिन उनमें से 4 गंभीर थे। डॉक्टर और
मेडिकल स्टाफ प्रत्येक रोगी को प्यार से देखभाल और धैर्य के साथ इलाज कर रहे थे। जो गंभीर थे वे उनकी ओर ज्यादा ध्यान आकर्षित कर रहे थे। नूतन बज़ार का एक श्यामलाल खाने में सक्षम नहीं था, क्योंकि उसे भूख की गंभीर समस्या थी। नर्स और वार्ड ब्वाय समय-समय पर डायपर बदल रही थी, उन्हें अपने परिवार के सदस्यों की तरह खाना खिला रहे थे।

एक मरीज भोजन खराब कर रहा था जो नर्स को पसंद नहीं था। उसने उसे बताया सही उपयोग करने के लिए लेकिन रोगी ने कर्मचारियों के साथ झगड़ा किया। फिर भी कर्मचारियों ने अपने को शांत रखा।

डॉक्टरों की टीम एक दिन में 3-3 बार मरीजों का चेकअप कर रही थी। मैंने अपनी आँखों से देखा कि वे देवदूत थे। वे धैैैर्यशालीी, शांत और दयालु थे। मुझे एडीसी स्वास्थ्य, विशेष रूप से डॉ ए स्वामी एसएमसीएच प्रबंधन के लिए तथा डॉ अभीजीत दास, डॉ हरि और डॉ गौरी शंकर और अन्य जिनके नाम मुझे ज्ञात नहीं हैं वे वास्तव में बहुत ही होनहार चिकित्सा अधिकारी हैं, सभी प्रशंसा के योग्य है

मेडिकल स्टाफ ने रोगियों को अपना 100% दिया। मैं जनता से बताना चाहता हूं कि चिकित्सा अधिकारी और कर्मचारी अपनी सर्वोत्तम सेवााऐं दे सकते हैं, लेकिन रोगी का कर्तव्य है कि वह अच्छी तरह से व्यवहार करें। ईश्वर उन सभी को लम्बा और स्वस्थ जीवन प्रदान करे, जिन्होंने Covid_19 के साथ युद्ध लड़ा था, रोगियों को स्वस्थ और हार्दिक पाएं।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल