फॉलो करें

सचिन ने किया बराकघाटी को भाजपा से आगाह मांगे वोट

243 Views

कांग्रेस के स्टार प्रचारक व राजस्थान के उप मुख्यमंत्री रहे सचिन पायलट ने बराक घाटी में सिलचर से पार्टी प्रत्याशी तमाल कांति बनिक तथा करीमगंज से प्रत्याशी कमलाख्य डे पुरकायस्थ के समर्थन में चुनाव प्रचार किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि असम में कांग्रेस सरकार की वापसी हो रही है।पांच साल में जनता समझ नहीं पाई मुख्यमंत्री कौन ? सोनोवाल या डॉ. हिमंत विश्व शर्मा दोनों समांतर सरकार चला रहे हैं.

सिलचर और करीमगंज में जनसभा को संबोधित करने के अलावा भव्य रोड शो किया। सचिन पायलट ने असम के मंत्री तथा नेडा संयोजक डॉ• हिमंत विश्व शर्मा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि असम में 5 साल भाजपा की सरकार रही । बिना नाम लिए डॉ. हिमंत पर निशाना साधा। उनका कहना था कि इन पांच साल में पता ही नहीं चला यहां का मुख्यमंत्री कौन है। एक जो शपथ लिया था .

सचिन पायलट ने बताया कि बेरोजगारी एक बड़ी समस्या एवं चुनौती है। आज सवाल बनकर खड़ा हुआ है कि रोजगार सृजन कैसे किया जाए। गत 5 साल से असम में भाजपा की सरकार रही । जनता ने देखा व समझ लिया। राज्य की जनता एनआरसी देख लिया। नागरिकता संशोधन कानून भी देख लिया। तानाशाही देख ली और महंगाई भी देख लिया।

बेरोजगारी बढ़ गई । 5 साल बाद आज कांग्रेस नौजवानों के लिए खड़ी है। राज्य की जनता जो बदलाव चाहती थी क्या बदलाव हुआ। प्रजातंत्र ने भाजपा को अवसर दिया। लेकिन 5 सालों में यहां शांति नहीं आई । वह भाजपा सरकारी से पूछना चाहते हैं कि असम के अंदर जितनी रोजगारी है उससे कहीं ज्यादा बेरोजगारी क्यों है। भाजपा ने इस बेरोजगारी को खत्म करने के लिए कभी भी गंभीरता नहीं दिखाई।

कांग्रेस ने रोजगार देने के वादों के साथ आई है। कांग्रेस पार्टी जो कहती है उसे पूरा करने में विश्वास रखती है। देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी असम में है। इसलिए तो उनकी पार्टी रोजगार गारंटी के साथ युवाओं के बीच आए हैं। उनकी पार्टी ने बहुत ही सोच समझ कर वादों के साथ जनता के सामने आई है। होने विश्वास है इस बार असम में भाजपा सत्ता से जा रही है और पुनः कांग्रेस सरकार की वापसी होने जा रही है।

2 मई को नतीजे सामने आएंगे। नतीजे कांग्रेस के पक्ष में होगा इसकी उन्हें पूरा भरोसा है। उनकी सरकार बनने के बाद उनकी पहली प्राथमिकता होगी उन्होंने 25 लाख रोजगार देने का जो बात कही, जिसमें 5 लाख सरकारी नौकरी शामिल है। महिलाओं की समान भागीदारी होगी। दिसपुर में उनका मुख्यमंत्री सबसे पहले यही कदम उठाएगा कि रोजगार समस्या का निदान हो।

सचिन पायलट कहां कि राज्य में कांग्रेस सरकार बन रही ऐसे में दिसपुर में बहुमत की सरकार बनाने के लिए जनप्रतिनिधि की विशेष भूमिका होती है। सिलचर और बराक घाटी के अन्य सभी सीटों से कांग्रेस प्रत्याशियों का जीतना बहुत जरूरी है। गौरतलब है कि इस अवसर पर पार्टी के नेता अनिरुद्ध सिंह, महिला कांग्रेस समिति की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुष्मिता देव और सिलचर प्रत्याशी मौजूद रहे। सचिन पायलट के रोड शो में बड़ी तादाद में युवा सम्मिलित हुए। इस रोड शो के माध्यम से सचिन पायलट ने जनता से समर्थन मांगा।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल