फॉलो करें

सरसपुर, हाइलाकांदी में हुई घटना के प्रतिवाद में राष्ट्रभाषा एवं चाय जनगोष्टी उन्नयन मंच शिलचर ने मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

144 Views
सरसपुर, हाइलाकांदी में हुई घटना के प्रतिवाद में सरसपुर, हाइलाकांदी में हुई घटना के प्रतिवाद में राष्ट्रभाषा एवं चाय जनगोष्टी उन्नयन मंच शिलचर ने मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

आज राष्ट्रभाषा एवं चाय जनगोष्टी उन्नयन मंच शिलचर के एक प्रतिनिधिमंडल ने जिलाधिकारी काछाड़ के माध्यम से असम के मुख्यमंत्री को 16 अगस्त को सरसपुर चाय बागान में हुए हमले के प्रतिवाद में  ज्ञापन प्रदान किया। ज्ञापन की प्रतिलिपि डीआईजी शिलचर, कृपानाथ माला सांसद करीमगंज, विजय मलाकार विधायक राताबाड़ी, कौशिक राय विधायक लखीपुर और हाइलाकांदी के अभिभावक मंत्री परिमल शुक्लवैद को उचित कार्रवाई के लिए भेजी गई है। ज्ञापन में मुख्यमंत्री से मांग की गई है कि घटना की तत्काल उच्चस्तरीय जांच करके दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए और क्षतिपूर्ति का मुआवजा प्रदान किया जाए तथा शिव मंदिर के सुरक्षा की पूर्ण व्यवस्था की जाए।
प्रतिनिधि मंडल में शामिल प्रमुख सदस्यों में मंच के मुख्य संयोजक दिलीप कुमार, हिंदी भाषी समन्वय मंच के वरिष्ठ उपाध्यक्ष गणेश लाल छत्री, हिंदी भाषी महिला मंच की अध्यक्षा डॉ रीता सिंह, महामंत्री श्रीमती सीमा कुमार, असम प्रदेश युवा यादव महासभा के सभापति भोला नाथ यादव, बराक चाय जन जागृति मंच के महासचिव दीपक प्रजापति, हिंदी भाषी युवा मंच के अध्यक्ष राजेन कुंवर, महासचिव सत्राजित प्रजापति, श्रीमती सीमा पासी, रितेश नुनिया, चंद्रशेखर ग्वाला, राजकमल गिरि एवं विकास उपाध्याय आदि उपस्थित थे।
ज्ञापन में कहा गया है कि हाइलाकांदी सहित पुरे बराक घाटी में लाखों की संख्या में चाय जनगोष्टी के लोगों का 125-150 वर्षों से निवास है।  चाय जनगोष्टी के लोगों ने ने अपने खून पसीने से बराक घाटी को आबाद किया। असम की अर्थव्यवस्था में चाय बागान का बहुत बड़ा योगदान है। चाय जनगोष्ठी के लोग शांतिप्रिय, परिश्रमी और देशभक्त है। पिछले सोमवार 16 अगस्त की रात्रि जब हमारा समाज श्रावण महीने के परंपरागत त्यौहार का पालन कर रहा था, उसी समय एक समुदाय विशेष के 150- 200 लोगों की भीड़ ने हमारे चाय बागान के बाजार पर और मंदिर पर हमला बोल दिया। पुलिस पहुंचते-पहुंचते उन लोगों ने बहुत कुछ क्षतिग्रस्त किया, तोड़फोड़ और पथराव किया। जिससे बागान वासियों का आर्थिक क्षति हुआ, कई लोग पथराव में चोट लगने से घायल भी हुए। जब चाय जनगोष्टी समाज भगवान भोलेनाथ शंकर का भजन कीर्तन कर रहे थे, गीत गा रहे थे, आनंद उत्सव कर रहे थे। उस समय इस प्रकार की कार्रवाई ने समाज की भावनाओं को मर्माहत  किया है। चाय जन गोष्ठी के लोग सदैव शांति के साथ देश और समाज के विकास के लिए एकजुट होकर काम करना चाहते हैं। ऐसे में दूसरे समुदाय की इस आक्रामक कार्रवाई से चाय जनगोष्ठी के लोग शंकित और चिंतित है तथा असुरक्षित अनुभव कर रहे है।
इसलिए ज्ञापन में मुख्यमंत्री जी से अनुरोध किया गया है कि घटना की तत्काल उच्चस्तरीय जांच करके दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए और क्षतिपूर्ति का मुआवजा प्रदान किया जाए तथा शिव मंदिर के सुरक्षा की पूर्ण व्यवस्था की जाए।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल