फॉलो करें

सोनाई के विधायक ने विधानसभा में अहम मुद्दों को उठाया

286 Views

P.B. 25 मई: विधानसभा में अपने आखिरी तीन मिनट के भाषण में सोनाई विधायक करीम उद्दीन बरभुइयां ने सोनाई सहित बराक के ज्वलंत मुद्दे पर प्रकाश डाला। उन्होंने सोमवार को विधानसभा में सोनाई केें लोगों के अहम मुद्दों को पेश किया. विधायक बरभुइयां ने विधानसभा में लोगों की आवाज बुलंद की। उन्होंने असमिया भाषा में बाईपास रोड, बद्री ब्रिज, मेडिकल कॉलेज के पूर्वी गेट और पंचग्राम पेपर मिल का मुद्दा उठाया।

सत्र में राज्यपाल के भाषण के बाद विधायक करीम उद्दीन बाराभुइयां ने  अपने तीन मिनट के बयान में कहा कि बिना उचित योजना के असम को देश के पांच राज्यों में शामिल करना संभव नहीं है. पांच राज्यों के बीच समान स्थान पाने के लिए, सबसे पहले राजस्व सृजन के लिए एक उचित योजना या रोडमैप होना चाहिए। उन्होंने कहा कि बराक में अधिकांश राजस्व वन संसाधनों और एपीडीसीएल से आता है। लेकिन वन संसाधनों से राजस्व कैसे बढ़ाया जाए, इस पर कोई योजना नहीं है। इसलिए वह सरकार के ऐसे बयानों का विरोध कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर सरकार कोई विकास कार्य करती है तो उसका साठ फीसदी काम तीन-चार साल में पूरा नहीं होगा. उन्होंने एक उदाहरण के रूप में इस तथ्य का हवाला दिया कि राष्ट्रीय परियोजना ईस्ट वेस्ट कॉरिडोर का 31 प्रतिशत 15 वर्षों में पूरा नहीं हुआ है। बरभुइया ने चिंता व्यक्त की कि शिलचर बाईपास 15 साल में और  बद्री ब्रिज 8 साल में पूरा नहीं हुआ। इस तरह असम में करीब साठ फीसदी काम ही पूरा हुआ है।

विधायक ने विधानसभा में दो और अहम मुद्दे उठाए। पंचग्राम पेपर मिल के बारे में विस्तार से बताते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि सरकार राज्य में दो पेपर मिलों को फिर से शुरू करने में सक्षम होगी यदि वह 1,000 करोड़ रुपये की पहल करती है। उन्होंने चिकित्सा सेवाओं का जिक्र करते हुए कहा कि शिलचर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में दो गेट थे. लेकिन पिछले आठ महीने से बिना वजह एक गेट बंद है। इससे आम लोगों को ट्रैफिक की समस्या का सामना करना पड़ता है। अगर इन लोगों की मांगों पर ध्यान नहीं दिया गया तो असम को पांच राज्यों में जगह देना मुश्किल हो जाएगा।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल