फॉलो करें

हाइलाकान्दी में मनाया गया अंतरराष्ट्रीय मातृभाषा दिवस

194 Views

शंकरी चौधुरी, हाइलाकान्दी, 21 फरवरी: अंतरराष्ट्रीय मातृभाषा दिवस हाइलाकान्दी जिले में श्रद्धा के साथ मनाया गया। राज्य के पूर्व मंत्री गौतम राय सहित विभिन्न क्लब संगठनों के कार्यकर्ताओं सदस्य एवं विशिष्ट व्यक्तियों ने आज सुबह शहर के एकादश शहीद सरनी स्थित भाषा शहीद स्मारक स्थल पर पुष्पार्घ अर्पन किया। इसके अलावा बराक उपत्यका बंग साहित्य व संस्कृति सम्मेलन के हाइलाकान्दी आंचलिक समिति की ओर से एक सभा आयोजित की गई। समिति के सचिव सुरजीत देब के अध्यक्षता में आयोजित सभा में पूर्व मंत्री गौतम राय ने अंतर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस के संदर्भ में चर्चा की। इसके अलावा बराक बंग के केंद्रीय अध्यक्ष नीतीश भट्टाचार्य, अध्यापक ड० यज्ञेश्वर देव, अध्ययापिका ड० इंदिरा भट्टाचार्य, प्रख्यात निबंधकार माणिक चक्रवर्ती, कवि हरनाथ चक्रवर्ती, रीता चंद प्रमुख ने संबोधित कि।
इसके अलावा, इस दिन एक स्व-रचित कविता पाठ की आसर आयोजित किया गया।

हाइलाकान्दी जिला भाजपा के ओर से दोपहर में शहीद स्मारक स्थल पर एक चर्चा बैठक आयोजित की गई। शुरुआत में जिला भाजपा अधिकारियों ने भाषा शहीदों को माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी। इसके बाद वक्ताओं ने इस दिन को मनाने के महत्व पर चर्चा की। भाजपा जिलाध्यक्ष स्वपन भट्टाचार्य, रूपक चक्रवर्ती, युव मोर्चा के जिला अध्यक्ष संजय राय, अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रभारी गौतम गुप्त प्रमुख ने संबोधित किया।

हाइलाकान्दी रोटरी क्लब की ओर से आयोजित “पुस्तकों के साथ पथचला” में छात्र छात्रााओं सहित नागरिकों ने भाग लिया। क्लब के अध्यक्ष शंकर चौधरी, क्लब सचिव अध्यापक देवाशीष गुहठाकुुरता, सन्दीपन धर, सुब्रत घोष प्रमुख ने इस दिन की तात्पर्य के बारेे में चर्चा की।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल