फॉलो करें

एक्शन और कॉमेडी से भरी है फिल्म- बड़े मियां छोटे मियां

34 Views

ऐक्टर: अक्षय कुमार,टाइगर श्रॉफ,अलाया एफ,मानुषी छिल्लर,सोनाक्षी सिन्हा,रोनित रॉय,मनीष चौधरी
डायरेक्टर : अली अब्बास जफर
श्रेणी: Hindi, Action, Comedy
अवधि:2 Hrs 44 Min

अली अब्बास ज़फर की फिल्म ‘बड़े मियां छोटे मियां’ के ट्रेलर ने अपने जादू से ऑडियंस के दिलों को जीत लिया था. लंबे समय के बाद, ऐसी एक्शन-पैक्ड फिल्म का इंतजार सबको था . फिल्म ईद के मौके पर रिलीज हो चुकी है और  इसमें ऑडियंस को कुछ नया और अनदेखा एक्शन देखने को होगा जो दर्शकों को पूरी फिल्म के दौरान अपनी सीट पर बांधे रखेगा.ऐसा एक्शन आज से पहले भारतीय सिनेमा में पहले नहीं देखा गया जो इस फिल्म को मस्ट वॉच बनाता है.

कहानी- फिल्म की शुरुआत में सेना के जवानों की टुकड़ी एक बहुत ही कीमती पार्सल सुरक्षित जगह लेकर जा रही होती है। यह पार्सल इतना कीमती है कि अगर गलत इंसान के हाथ लग जाए तो दुनिया में युद्ध छिड़ सकता है। पूरा हिंदुस्तान तबाह हो सकता है। दरअसल, वैज्ञानिकों ने एक अद्भुत शील्ड करन कवच इजाद कर लिया है, जो युद्ध होने पर भारत को ढक लेगा और दुश्मन की मिसाइलों को नेस्तानाबूत कर देगा। तभी इस टुकड़ी पर होता है हमला और एक भारी भरकम कद-काठी वाला मास्क मैन जवानों को मौत के घाट उतारकर कवच अपने कब्जे में कर लेता है। तब कर्नल आजाद (रोनित रॉय) बताते हैं कि इस साइकोपैथ से उनके बड़े मियां छोटे मियां यानी उनके दो कोर्ट मार्शल की सजा पा चुके जवान कैप्टन फिरोज उर्फ फ्रेडी (अक्षय कुमार) और कैप्टन राकेश उर्फ रॉकी (टाइगर) ही निपट सकते हैं। अब फ्रेडी और रॉकी, मास्क मैन को रोककर पार्सल हासिल कर पाते हैं या नहीं? यह देखने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी।

फिल्म में एक्शन भर-भर के है। इतना कि कभी-कभी लगता है कि हम फिल्म में एक्शन नहीं, एक्शन में फिल्म देख रहे हैं। मगर मशीन गन, टैंक, मिसाइल्स और भांति-भांति प्रकार के अत्याधुनिक हथियारों के धूम-धड़ाके में कहानी पूरी तरह नदारद है।

पृथ्वीराज सुकुमारन जैसे प्रसिद्ध कलाकार भी इस फिल्म में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. उनकी शानदार एक्टिंग की वजह से उनके विलेन का किरदार और भी रोचक बन गया है. मानुषी छिल्लर ने कुछ साहसी स्टंट करने की क्षमता से दर्शकों को सरप्राइज कर दिया. अलाया एफ के परफॉर्मेंस  में आपको कॉन्फिडेंस नजर आता है . दोनों एक्ट्रेसस की अनुभवी अभिनेताओं के साथ अपनी पकड़ बनाने की क्षमता इंडस्ट्री में उनके फ्यूचर के लिए अच्छा संकेत है. रोनित बोस रॉय और सोनाक्षी सिन्हा अपनी भूमिकाओं में परफेक्ट हैं.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल