फॉलो करें

एनआइटी में छात्रों द्वारा मारपीट के घटना की पुलिस ने शुरू की जांच

152 Views
शिवकुमार, शिलचर 30 जुलाई: शिलचर एनआईटी में हॉस्टल के तीन रसोइयों बिकी री, मन दास और राजकुमार दुशाध की पिटाई की घटना की पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.  इसके अलावा, घटना के संबंध में एनआईटी में सुरक्षा के लिए नियुक्त कंपनी वैनगार्ड सिक्योरिटी सर्विसेज एंड सिस्टम्स के तीन सुरक्षा गार्डों को निलंबित कर दिया गया है।  एनआईटी अधिकारियों ने मामले की जांच के लिए 15 सदस्यीय समिति का गठन किया है।  कमेटी को 4 अगस्त तक अपनी रिपोर्ट देने को कहा गया है.
 एनआईटी हॉस्टल नंबर 4 के एक छात्र का मोबाइल फोन चोरी करने के संदेह में छात्रों के एक समूह ने बिकी, माना और राजकुमार की जमकर पिटाई कर दी।  तबाही की एक वीडियो रिकॉर्डिंग जो वायरल हो गई है, उसमें दिखाया गया है कि उस समय एक सुरक्षा गार्ड भी मौजूद था।  कथित तौर पर, हॉस्टल में एक दौर की पिटाई के बाद, तीनों को सुरक्षा बैरक में ले जाया गया, जहां उनकी भी पिटाई की गई।  राजकुमार की ओर से घुंघुर पुलिस चौकी में शिकायत दर्ज कराई गई है।  इसके आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.  शनिवार को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (अपराध) कल्याण कुमार दास, सिलचर सदर पुलिस स्टेशन ओसी अमृत कुमार सिंह और घुंगुर पुलिस चौकी प्रभारी बुद्धिराम मुक्तियार ने एनआईटी का दौरा किया और शुरुआत में मामले की जांच की।
 इस बीच, जिन तीन सुरक्षा गार्डों को निलंबित किया गया है, उनमें से एक वैनगार्ड सिक्योरिटी सर्विसेज एंड सिस्टम्स इबुंगा यल्मा सिंह के “सी-ओ” हैं और अन्य दो सुरक्षाकर्मी राजकुमार नुनिया और अनिल नुनिया हैं।
 एनआईटी के एक उच्च पदस्थ सूत्र ने बताया, पुलिस जांच के अलावा संस्थान द्वारा अलग से जांच के लिए गठित 15 सदस्यीय कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी.  सूत्र ने संकेत दिया कि हाथापाई में शामिल कुछ छात्रों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सकती है।
 मीडिया से बात करते हुए परिवार के सदस्यों ने कहा कि उनका बेटा निर्दोष है, फिर उन पर क्यों अत्याचार किया जा रहा है। पीड़ितों ने पुलिस प्रशासन से उनके बेटे को बेरहमी से पीटने वालों को उचित सजा देने की मांग की।
 आरोप है कि शिलचर एनआईटी हॉस्टल नंबर 4 में खाना बनाने का काम करने वाले तीन लोगों को चोरी के शक में बुरी तरह पीटा गया.। घटना के विवरण के अनुसार, शिलचर एनआईटी के हॉस्टल नंबर 4 में रहने वाले एक छात्र का मोबाइल फोन चोरी हो गया और फिर 3 संदिग्धों को इन लोगों ने हॉस्टल 4 से हॉस्टल नंबर 9 तक 1 वैन श में करके हॉस्टल में लाया गया और कई छात्रों ने उनकी पिटाई की. वे हैं बिकी री, मन दास और दर्पण राजकुमार। इनमें बिन्नाकांडी निवासी राजकुमार की हालत गंभीर होने के कारण उसका इलाज शिलचर मेडिकल में चल रहा बताया जा रहा है। बाद में उसके परिवार ने घुघुर चौकी में एनआईटी छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल