फॉलो करें

कामधेनु गौमाता के दर्शन करने खैरागढ़ पहुंचे वैज्ञानिक डॉ. जितेंद्र शर्मा

52 Views
रायपुर। खैरागढ़ में स्थित मनोहर गौशाला में सोमवार को देश के प्रख्यात वैज्ञानिक डॉ. जितेंद्र शर्मा ने कामधेनु गौमाता के दर्शन किए। सबसे बड़ी बात यह है कि डॉ. जितेंद्र शर्मा मनोहर गौशाला में कामधेनु गौमाता के दर्शन लाभ के लिए स्वीटजरलैंड से सीधे रायपुर पहुंचे। यहां से वे सड़क मार्ग से खैरागढ़ पहुंचे। डॉ. शर्मा ने गौशाला में निर्मित गौ अर्क पर शोध का मार्गदर्शन भी गौशाला के ट्रस्टी पदम डाकलिया को दिए।
उल्लेखनीय है कि डॉ. जितेंद्र शर्मा AMTZ विशाखापट्टनम के फाउंडर सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। डॉ. शर्मा को Med. Tech Man of India कहा जाता है। वे वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन (WHO) सेंटर के डायरेक्टर एवं कलाम इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ टेक्नोलॉजी के एक्सिक्यूटिव डायरेक्टर हैं। मनोहर गौशाला खैरागढ में कामधेनु का दर्शन लाभ लिए एवम गौशाला में निर्मित गौ अर्क पर शोध का मार्गदर्शन प्रदान किए। भारत सरकार के नीति आयोग के वरिष्ट सलाहकार भी है।
गौशाला के ट्रस्टी पदम डाकलिया ने बताया, डॉ. शर्मा स्विट्ज़रलैंड से WHO की बैठक से सीधे दिल्ली और रायपुर से खैरागढ पहुंचे। गौशाला की साफ-सफाई और मेडिसिन निर्माण की बहुत सराहना की। रिसर्च सेंटर बनाने का मार्गदर्शन प्रदान किये मनोहर गौशाला में जहां 1100 गौ वंश के लिए शेड निर्माण व सर्व सुविधा युक्त पशु चिकित्सालय के निर्माण में मार्ग दर्शन प्रदान किए।
इस अवसर पर डॉ. जितेंद्र शर्मा को गौशाला में ही गोबर से निर्मित भगवान गणेश की वास्तु वैदिक प्रतिमा व गोबर से निर्मित माला प्रतीक चिन्ह के स्वरूप भेंट की। श्रीमद राजचन्द जीव दया ट्रस्ट धरमपुर के प्रमुख ट्रस्टी रतन लुनावत भी उपस्थित थे।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल