फॉलो करें

जापान में PM की रैली में ब्लास्ट, बाल-बाल बचे:हमलावर ने स्पीच के पहले स्मोक बम फेंका, भगदड़ मची; संदिग्ध गिरफ्तार

77 Views
जापान में PM की रैली में ब्लास्ट, बाल-बाल बचे:हमलावर ने स्पीच के पहले स्मोक बम फेंका, भगदड़ मची; संदिग्ध गिरफ्तार

जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा शनिवार सुबह बाल-बाल बच गए। उनकी रैली में स्मोक बम से धमाका किया गया। धमाके की आवाज सुनते ही अफरा-तफरी मच गई। लोग भागने लगे। सुरक्षा बलों ने फौरन PM को सुरक्षित बाहर निकाला। वहीं, संदिग्ध हमलावर पकड़ गया है।

जापान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, PM किशिदा वाकायामा शहर में एक रैली को संबोधित करने पहुंचे थे। वो इस महीने के अंत में होने वाले उप-चुनाव के लिए अपनी पार्टी- लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार के समर्थन में भाषण देने वाले थे।

सुरक्षा बलों ने हमलावर को फौरन दबोचा
घटना के कुछ फोटो-वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इनमें लोगों को भागते हुए देखा जा सकता है। वहीं, एक फोटो में देखा जा सकता है कि रैली के दौरान मौजूद सुरक्षाकर्मी संदिग्ध हमलावर को पकड़ रहे हैं। वो भागने की कोशिश करता है, लेकिन सिक्योरिटी पर्सनल उसे जमीन पर गिरा देते हैं और उसे पकड़ लेते हैं।

2021 में प्रधानमंत्री बने थे किशिदा
फुमियो किशिदा साल 2021 में जापान के प्रधानमंत्री बने थे। इसके साथ ही वो लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी (LDP) के अध्यक्ष हैं। उन्होंने 2012 से 2017 तक विदेश मंत्री के रूप में काम किया। 2017 में जापान के कार्यरत रक्षा मंत्री के रूप में कार्यरत थे।

इससे पहले 8 जुलाई 2022 को पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की रैली में स्पीच के दौरान गोली मारकर हत्या की गई थी। वे आबे नारा शहर में इलेक्शन कैंपेन के दौरान स्पीच दे रहे थे। 42 साल के हमलावर ने पीछे से फायरिंग की थी। दो गोलियां लगने के फौरन बाद आबे गिर पड़े थे। उन्हें हेलिकॉप्टर से नारा मेडिकल यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल ले जाया गया था। 6 घंटे तक मेडिकल टीम ने उन्हें बचाने की कोशिश की। इलाज के दौरान आबे को दिल का दौरा भी पड़ा था।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल