फॉलो करें

नीति आयोग की मीटिंग पीएम ने की, 8 मुख्यमंत्रियों ने नहीं लिया भाग, बीजेपी ने विपक्ष पर कसा तंज

52 Views

नई दिल्ली. दिल्ली में शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग गवर्निंग काउंसिल की 8वीं मीटिंग खत्म हो गई है. यह दोपहर 12 बजे से शुरू हुई थी जो शाम साढ़े 4 बजे तक चली.

8 मुख्यमंत्री बैठक में नहीं आए. इनमें दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, पंजाब के सीएम भगवंत मान, बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, बिहार के सीएम नीतीश कुमार, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन, केरल के सीएम पिन्नाराई विजयन और ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक शामिल रहे.

भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा- जो मुख्यमंत्री बैठक में नहीं आए, वे जनता विरोधी और गैर-जिम्मेदार हैं. नीति आयोग देश के विकास और योजनाओं के लिए बहुत ही जरूरी है. इस बैठक के लिए 100 मुद्दे तय किए गए हैं. अब जो सीएम नहीं आए हैं वो अपने प्रदेश की जनता की आवाज यहां तक नहीं ला रहे हैं. मोदी विरोध में आप कहां तक जाएंगे?

गहलोत ने खराब तबीयत का हवाला दिया, 5 सीएम विरोध के चलते नहीं आए

राजधानी में अफसरों के ट्रांसफर-पोस्टिंग को लेकर केंद्र सरकार के लाए गए अध्यादेश के विरोध में दिल्ली, पंजाब, बंगाल, बिहार और तेलंगाना के मुख्यमंत्रियों ने बैठक का विरोध किया है. राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने खराब तबीयत का हवाला दिया है, जबकि केरल और तमिलनाडु के मुख्यमंत्रियों ने कोई कारण नहीं बताया. वहीं, नवीन पटनायक पहले से तय कार्यक्रम में चले गए.

मीटिंग में इन 8 विषयों पर चर्चा हुई

आज की बैठक में 8 प्रमुख विषयों पर चर्चा की गई. इनमें 2047 तक विकसित भारत, एमएसएमई पर जोर, इन्फ्रास्ट्रक्चर और इन्वेस्टमेंट, अनुपालन का बोझ कम करना, महिला सशक्तिकरण, स्वास्थ्य और पोषण, कौशल विकास, क्षेत्र के विकास और सामाजिक बुनियादी ढांचे के लिए गति शक्ति शामिल हैं.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल