फॉलो करें

प्रणबानंद इंटरनेशनल स्कूल में चयन परीक्षा (CSE) – 2023 की घोषणा

71 Views

सिलचर, असम – 21 सितंबर, 2023 – प्रणबानंद इंटरनेशनल स्कूल, बराक घाटी में पहला इंटरनेशनल स्कूल, सीआईएससीई (आईसीएसई) अग्रगणिय शैक्षणिक संस्थान, संयुक्त चयन परीक्षा की शुरुआत के साथ शिक्षा के क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर घोषित करते हुए प्रसन्न है।  (सीएसई) – 2023 शैक्षणिक वर्ष 2024-25 के लिए।  यह ऐतिहासिक कार्यक्रम असम के सिलचर में स्कूल के परिसर में आयोजित किया जाएगा और 8 अक्टूबर, 2023 को आयोजित किया जाएगा। ऑनलाइन (सार्वजनिक अधिगम प्रणाली द्वारा )आवेदन जमा करने के लिए आवेदक क्यूआर कोड को स्कैन कर सकता है।

प्रणबानंद इंटरनेशनल स्कूल समर्पित और अच्छी तरह से प्रशिक्षित शिक्षकों की अपनी टीम (दाल) पर बहुत गर्व करता है जो छात्रों को समग्र विकास हेतु  प्रशिक्षणऔर अनुभवात्मक शिक्षण अनुभव प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।  इस संस्थान में, शिक्षा पाठ्यपुस्तकों से आगे जाती है, क्योंकि सभी विषय व्यावहारिक पहलुओं से जुड़े होते हैं जो हाथों से सीखने को प्रोत्साहित करते हैं।  स्कूल में रसायन विज्ञान, भौतिकी, जीव विज्ञान और कंप्यूटर प्रयोगशालाओं सहित प्रयोगशालाओं की एक प्रभावशाली श्रृंखला है, जो छात्रों को इन क्षेत्रों में खोज और प्रयोग करने में सक्षम बनाती है।  इसके अलावा, प्रणबानंद इंटरनेशनल स्कूल गणित, भूगोल, भाषा और यहां तक कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (प्राकृतिक बुद्धि व  ज्ञान )के लिए विशेष प्रयोगशालाएं प्रदान करके एक कदम आगे बढ़ता है, एक गतिशील और अभिनव शैक्षिक वातावरण को बढ़ावा देता है जहां छात्र आगे बढ़ सकते हैं और आधुनिक दुनिया की चुनौतियों के लिए तैयार हो सकते हैं।

एक अग्रणी कदम में, प्रणबानंद इंटरनेशनल स्कूल बिना किसी प्रवेश शुल्क के सीएसई-2023 का संचालन करेगा, जिससे पूरी घाटी में कक्षा II से आठवीं तक के छात्रों की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ हो जाएगी।  यह पहल समावेशिता को बढ़ावा देने और यह सुनिश्चित करने के लिए संस्थान की अटूट प्रतिबद्धता को दर्शाती है कि प्रत्येक बच्चे को विश्व स्तरीय शिक्षा प्राप्त करने का अवसर मिले।
घटना की जानकारी:
– दिनांक: 8 अक्टूबर, 2023 (रविवार)
– समय: पहला चक्र (राउंड): सुबह 9:00 बजे से 11:00 बजे तक
दूसरा  (चक्र )राउंड: दोपहर 12:00 बजे से 02:00 बजे तक
स्थान: प्रणबानंद इंटरनेशनल स्कूल, सिलचर, असम

प्रणबानंद इंटरनेशनल स्कूल में सीएसई-2023 छात्रों के लिए काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) भारत में एक निजी  सरकारी स्कूल शिक्षा का बोर्ड हैं ।नई दिल्ली से संबद्ध संस्थान में प्रवेश पाने का एक अनूठा अवसर प्रस्तुत करता है।  यह संबद्धता सुनिश्चित करती है कि छात्रों को उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा मिले जो विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त हो और उन्हें तेजी से बदलती दुनिया में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए आवश्यक कौशल और ज्ञान से (लैस) उच्चारण करे।

स्कूल की नेतृत्व टीम, समर्पित शिक्षक और उत्साही छात्र उत्सुकता से इस महत्वपूर्ण घटना का इंतजार करते हैं, जो बराक घाटी में शिक्षा के भविष्य को आकार देगा।

प्रेस के सदस्यों को 21 सितंबर, 2023 को प्रणबानंद इंटरनेशनल स्कूल में घोषणा कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया जाता है।  यह स्कूल के नेतृत्व, शिक्षकों और छात्रों के साथ जुड़ने और क्षेत्र में शिक्षा के लिए संस्थान के दृष्टिकोण में मूल्यवान अंतर्दृष्टि प्राप्त करने का एक उत्कृष्ट अवसर है।

प्रणबानंद इंटरनेशनल स्कूल को गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा की बाधाओं को तोड़ने में अग्रणी होने पर गर्व है और वह इस महत्वपूर्ण अवसर पर प्रेस और व्यापक समुदाय का स्वागत करने के लिए तत्पर है।  हम सब मिलकर बराक घाटी में शिक्षा के उज्जवल भविष्य को आकार दे रहे हैं।  प्रणबानंद इंटरनेशनल स्कूल के बारे में अधिक जानकारी के लिए कृपया www.pissilchar.com पर जाएं।

प्रणबानंद इंटरनेशनल स्कूल एक प्रसिद्ध शैक्षणिक संस्थान है जो समग्र शिक्षा प्रदान करने और अकादमिक उत्कृष्टता को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है।  असम के सिलचर में स्थित, यह स्कूल काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई), भारत में एक निजी  सरकारी स्कूल शिक्षा का बोर्ड है।नई दिल्ली से संबद्ध है, और युवा दिमागों का पोषण करने और उन्हें एक गतिशील भविष्य के लिए तैयार करने के लिए समर्पित है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल