फॉलो करें

फर्स्ट लिंक रोड शिलचर में पानी के लिए हाहाकार

90 Views
रानू दत्त शिलचर, 30 मई : शिलचर कस्बे के फर्स्ट लिंक रोड इलाके के निवासी पीने के पानी के लिए बिलख रहे हैं. लोग पानी की मांग के लिए इधर-उधर घूम रहे हैं, लेकिन संबंधित विभाग को इसकी कोई परवाह नहीं है। लिंक रोड क्षेत्र के लोगों में भारी असंतोष है। पेयजल की मांग को लेकर चल रहे संघर्ष में विभिन्न क्लब संगठन आगे आ रहे हैं। पायनियर क्लब के आह्वान पर २७ मई को शहर की बैठक में संगठित तरीके से मांगों को एकत्रित करने के उद्देश्य से प्रथम लिंक रोड रेगुलर वाटर सप्लाई एक्शन कमेटी का गठन किया गया है. इस समिति की छत्रछाया में फर्स्ट लिंक रोड के निवासियों ने नियमित और पर्याप्त जलापूर्ति की मांग के लिए ठोस प्रयास करने पर सहमति व्यक्त की।
संबंधित क्षेत्रों में नियमित पेयजल आपूर्ति की मांग को लेकर सोमवार को काछार के जिलाधिकारी को ज्ञापन भेजा गया है. समिति की ओर से दावा किया गया है कि पुटा नई पाइप लाइन के तहत पहली लिंक रोड को डेढ़ महीने पहले शिलचर नगर जल एवं सीवरेज बोर्ड, शिलचर मंडल के तहत पानी का कनेक्शन दिया गया था. लेकिन आरोप है कि पर्याप्त और नियमित जलापूर्ति नहीं की जाती है।
प्रथम लिंक रोड रेगुलर ऑर्डर सप्लाई एक्शन कमेटी की ओर से संयोजक सुबिमल चक्रवर्ती, सत्यब्रत दास पुरकायस्थ, रजतकांति पुरकायस्थ, विजय दास, विधुभूषण दास, दीपकचंद्र नाथ ने ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।
संबंधित क्षेत्र के निवासियों ने बताया कि डेढ़ माह पूर्व इस स्थान पर नई बड़ी पाइप लाइन डाली गई थी और इस सड़क के रहवासियों को जोड़ा गया था. लेकिन दुर्भाग्य से अब उनके लिए जलापूर्ति पाना सपना ही रह गया है। शिलचर शहर में रहने से ज्यादा शर्मनाक और क्या हो सकता है अगर उन्हें पीने का जरा सा भी साफ पानी न मिले। उन्होंने मीडिया को बताया कि संबंधित क्षेत्र में पेयजल के लिए हाहाकार मच रहा है. आरोप है कि शिलचर नगर वाटर एंड सीवरेज बोर्ड, शिलचर डिवीजन, हैलाकांडी रोड स्थित कार्यालय में कई बार आवेदन देने के बाद भी उन्होंने समस्या के समाधान के लिए कोई कदम नहीं उठाया। मजबूर होकर फर्स्ट लिंक रोड रेगुलर वाटर सप्लाई एक्शन कमेटी अब आंदोलन तेज करने की रूपरेखा बना रही है।

 

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल